• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

इस हरफनमौला ने क्रिकेट को कहा अलविदा

जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी रॉबिन पीटरसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज पीटरसन ने 2002 में चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। पीटरसन अपनी स्पिन गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपनी इसी कला से कई बार टीम को संकट से उबारा था।

पीटरसन ने कुल 15 टेस्ट मैचों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और 38 विकेट अपने नाम किए। टेस्ट में उन्होंने कुल 464 रन भी बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 84 है। टेस्ट में उनके नाम तीन अर्धशतक दर्ज हैं। पीटरसन ने अपने देश के लिए 79 एकदिवसीय मैच खेले और 75 विकेट अपने खाते में डाले। एकदिवसीय क्रिकेट में कुल 336 रन बनाने वाले पीटरसन का इस प्रारुप में सर्वोच्च स्कोर 68 है। एकदिवसीय में उन्होंने सिर्फ एक ही अर्धशतक लगाया।



यह भी पढ़े :कुक नं.1, ये हैं भारत-इंग्लैंड के टॉप-10 बल्लेबाज

यह भी पढ़े :इन दो खिलाडियों के लिए दुखी थे कुंबले

यह भी पढ़े

Web Title-Robin Peterson retires from all formats of cricket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: robin peterson, retires from all formats of cricket, former south african all rounder, peterson retirement, bcci, pcb, icc, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved