• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 12

हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के ये 10 हैं श्रेष्ठ प्रदर्शन

नई दिल्ली। बाएं हाथ के भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 6 दिसंबर को 28 साल के हो गए। जडेजा आक्रामक बल्लेबाजी व बढिय़ा स्पिन के साथ फील्डिंग में भी कई बार अपनी छाप छोड़ते हैं। जडेजा ने वर्ष 2009 के शुरू में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था।

जडेजा ने वर्ष 2008 व 2009 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में जोरदार प्रदर्शन करते हुए सुर्खियां बटोरीं। बाद में वर्ष 2012 में हुई नीलामी में जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ जोड़ लिया। वे फिलहाल आईपीएल की नई टीम गुजरात लॉयंस के सदस्य हैं। वनडे में शुरुआती चार साल में जडेजा सिर्फ पांच अर्धशतक ही जमा पाए थे और साथ ही उन्हें प्रति मैच एक विकेट ही मिला था।

वर्ष 2012 में जडेजा को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला। जडेजा ने पहला टेस्ट नागपुर में इंग्लैंड के खिलाफ खेला। स्पिन के साथ बल्लेबाजी और फील्डिंग प्लस पॉइंट होने से जडेजा ने भारतीय धरती पर तीसरे स्पिनर के रूप में जगह पक्की कर ली। जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4-0 से मिली जीत के हीरो रहे।



# विराट कोहली तेजी से बढ रहे हैं टॉप-10 की सूची में शामिल होने की ओर

यह भी पढ़े

Web Title-Ravindra Jadeja turns 28 years, see top 10 performance of birth day boy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravindra jadeja, 28 years old, top 10 performance of birth day boy, all rounder jadeja, jadeja birth day, jadeja 28 years old, best performance of jadeja, special story on cricket, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar UP Facebook Page:

खेल

स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved