• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

इस मामले में जडेजा ने अश्विन को पछाड़ा, देखें टॉप गेंदबाजों का प्रदर्शन

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम जीत के रथ पर सवार है। भारत ने मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में पारी और 75 रन की बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली। चेन्नई टेस्ट एक समय ड्रा की ओर बढ़ता दिख रहा था, लेकिन खब्बू स्पिनर रवींद्र जडेजा ने अपनी फिरकी के जादू से मैच का नक्शा ही बदल दिया।

जडेजा ने अंतिम दिन लंच के बाद इंग्लैंड के एक के बाद एक सात विकेट निकाल भारत की जीत की इबारत लिख दी। जडेजा ने 25 ओवर में पांच मेडन डालते हुए 48 रन पर सात विकेट झटके। यह भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट की किसी एक पारी में संयुक्त रूप से 19वां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

उन्होंने इस मामले में अपने जोड़ीदार स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी पीछे छोड़ दिया। अश्विन ने इंदौर में इसी साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में 13.5 ओवर में दो मेडन डालते हुए 59 रन पर सात विकेट चटकाए थे, जो उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। जडेजा का टेस्ट में यह गेंदबाजी विश्लेषण भारत के बाएं हाथ के गेंदबाजों में चौथा सबसे बढिय़ा है।

अब हम देखेंगे टेस्ट में भारत की ओर से बाएं हाथ के गेंदबाजों के 11 और सर्वश्रेष्ठ विश्लेषण :-

[@ करुण नायर ऐसे आए नं.1 पोजिशन पर, ये है टॉप-10 भारतीयों की सूची]

यह भी पढ़े

Web Title-Ravindra Jadeja beats Ravichandran Ashwin, see top-12 analysis of indian left arm bowlers in one test inning
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravindra jadeja, ravichandran ashwin, top-12 analysis of indian left arm bowlers in one test inning, india vs england, chennai test, vinoo mankad, maninder singh, irfan pathan, zaheer khan, bishan singh bedi, venkatpathy raju, bapu nadkarni, pragyan ojha, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved