• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

इस रिकॉर्ड में कोहली से आगे हैं रैना, देखें टॉप-10

नई दिल्ली। विराट कोहली और सुरेश रैना पिछले काफी समय से टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं। दोनों ने ही अपने खेल से भारत की सफलता में विशेष योगदान दिया है। जहां कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टी20, वनडे, टेस्ट) में छाए हुए हैं, वहीं रैना टेस्ट के अलावा सीमित ओवरों के संस्करण में अपनी उपयोगिता साबित करने में सफल रहे हैं।

आज हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं, उसमें रैना ने कोहली पर बढ़त बनाई हुई है। दरअसल, रैना ने कोहली की तुलना में ज्यादा वनडे खेले हैं। वर्ष 2005 में डेब्यू करने वाले रैना के खाते में 223 वनडे हैं, जबकि वर्ष 2008 में पहला वनडे खेलने वाले कोहली अब तक 171 मैच ही खेले हैं। हालांकि ये दोनों ही भारत की ओर से सर्वाधिक वनडे खेलने वाले टॉप-10 की सूची से बाहर हैं।

रैना ने 35.46 के औसत से 5568 रन बनाए हैं। रैना ने पांच शतक लगाए हैं और उनका टॉप स्कोर नाबाद 116 रन है। रैना ने 36 विकेट और 100 कैच भी लिए हैं। दूसरी ओर, कोहली 51.51 के औसत से 7212 रन जुटा चुके हैं। कोहली ने 25 सैकड़े जड़े हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 183 रन है। कोहली को चार विकेट मिले हैं और 83 कैच भी उनकी झोली में हैं।

आईए अब देखें भारत की ओर से सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले 10 क्रिकेटर्स का प्रदर्शन :-

यह भी पढ़े

Web Title-Raina has played more odi than Kohli, see top 10 indian
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sures raina, odi, virat kohli, top 10 indian, raina kohli, sachin tendulkar, rahul dravid, mohammad azharuddin, sourav ganguly, yuvraj singh, ms dhoni, anil kumble, virendra sehwag, harbhajan singh, jawagal srinath, special report on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved