• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

कोलकाता टेस्ट :भारत 7 विकेट पर 239 रन

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 86 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं। खराब रोशनी के कारण चार ओवर पहले ही खेल खत्म करने की घोषणा की गई।

स्टम्प्स तक रिद्धिमान साहा 14 और रवीन्द्र जडेजा बिना खाता नाबाद लौटे।भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 87 रनों का योगदान दिया। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 77 रन बनाए।

पुजारा ने 219 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके लगाए। वहीं 157 गेंदों की पारी में 11 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। कीवी टीम के लिए मैट हेनरी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। जीतन पटेल को दो सफलता मिली। नील वेगनर और ट्रेंट बाउल्ट एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 64) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 47) की संयम भरी पारियों की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में चायकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 136 रन बना लिए हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने भोजनकाल तक 27 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए थे। इसके बाद से पुजारा और रहाणे बिना किसी नुकसान के 90 रनों की साझेदारी कर चुके हैं।

पुजारा ने इस सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़़ते हुए 189 गेंदों का सामना कर 13 चौके लगाए हैं जबकि रहाणे ने 92 गेंदों पर छह चौके लगाए हैं। भोजनकाल तक पुजारा (31) और रहाणे दो रनों पर नाबाद थे। दोनों ने दूसरे सत्र में 31 ओवरों में 79 रन जोड़े।

यह भी पढ़े

Web Title-Kolkata test Indias three wicket down
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kolkata test, india vs new zealand, indias two wicket down, shikhar dhawan, murli vijay, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved