• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

झूलन गोस्वामी ने T20 में रचा इतिहास

बैंकॉक। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 एशिया कप के फाइनल में इतिहास रच दिया। झूलन ने इस मुकाबले में एक विकेट हासिल कर टी20 में 50वां विकेट लेने का कारनामा अपने नाम किया। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर यह खिताब अपने नाम किया।

इस मैच में एक विकेट लेने वाली झूलन टी20 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला गेंदबाज बन गई हैं। झूलन ने 60 मैचों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। झूलन ने पाकिस्तानी पारी के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर आयशा जाफर को बोल्ड कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह उनका 50वां विकेट भी था।

टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाजों में एकता बिष्ट का नाम दूसरे नंबर पर हैं। उनके नाम 36 मैचों में 45 विकेट दर्ज हैं। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 122 रनों का लक्ष्य रखा था। पाकिस्तान की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 104 रन ही बना सकी।

मिताली राज बनीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

# ये 9 स्टार फुटबॉलर हैं इन लक्जरी कारों के दीवाने

यह भी पढ़े

Web Title-Jhulan Goswami creates history in t20 cricket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jhulan goswami, history, t20 cricket, fast bowler jhulan, india, pakistan, mithali raj, asia cup, bcci, anurag thakur, ajay shirke, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved