• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-2020 : ऑलराउंड खेल से कोलकाता ने खोला खाता

Gill stars as clinical KKR thrash SRH by 7 wkts - Sports News in Hindi

अबू धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों जगह उम्दा प्रदर्शन करते हुए शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता ने हैदराबाद को 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बनाने दिए। फिर इस लक्ष्य को 18वें ओवर में पूरा भी कर लिया।

कोलकाता का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया था। सुनील नरेन बल्लेबाजी में फिर असफल रहे। खलील अहमद ने उन्हें वार्नर के हाथों कैच करा दिया। सुनील खाता भी नहीं खोल पाए।

इसके बाद शुभमन गिल (नाबाद 70 रन, 42 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) और नीतीश राणा ने स्कोरबोर्ड को तेजी से चलाया, लेकिन यह जोड़ी ज्यादा दूर नहीं जा सकी। अपना पहला ओवर लेकर आए टी. नटराजन ने राणा (26 रन, 13 गेंद) को आउट कर दिया।

दिनेश कार्तिक (0) कप्तानी पारी खेलने में विफल रहे। राशिद खान की गुगली उनके पैड पर लगी जिस पर अंपायर ने उंगली उठा दी। कार्तिक ने रिव्यू तो लिया लेकिन वो उनके फेवर में नहीं गया।

कार्तिक के जाने के बाद कोलकाता का स्कोर 52 रनों पर तीन विकेट हो गया और मुश्किलें खड़ी होती दिख रही थीं, लेकिन इयोन मोर्गन (नाबाद 42, 29 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) ने गिल का साथ देते हुए 92 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

गिल कोलकाता के जहाज को संभाले हुए थे और उन्होंने इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया।

बल्लेबाजों से पहले कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार काम किया। पिछले मैच में पैट कमिंस काफी महंगे साबित हुए थे और उनकी आलोचना भी हुई थी। इस मैच में उन्होंने हैदराबाद के बड़े खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो (5) को बोल्ड कर कोलकाता को शुरुआती सफलता दिलाई। बेयरस्टो जिस गेंद पर आउट हुए उससे पहले वाली गेंद पर रिव्यू लेकर बच गए थे, लेकिन अगली ही गेंद कमिंस ने उनके विकेट पर मार दी।

कोलकाता के गेंदबाजों ने हैदराबाद पर बेयरस्टो के जाने के बाद दबाव बना लिया । स्ट्रेटेजिक टाइम आउट तक टीम नौ ओवरों में सिर्फ 59 रन ही बना पाई थी। और ब्रेक के बाद आते ही वरुण च्रकवर्ती ने पहली ही गेंद पर डेविड वार्नर (36 रन, 29 गेंद) को कॉट एंड बोल्ड कर दिया। 10 ओवरों के बाद हैदराबाद का स्कोर दो विकेट पर 60 रन था।

टीम के अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे और इस मैच में टीम में शामिल किए गए रिद्धिमान साहा ने जिम्मेदारी ली और तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। दोनों शुरुआत में आराम से खेले, लेकिन रणनीति के तहत आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाने में यह दोनों विफल रहे।

मनीष को आंद्रे रसेल ने 18वें ओवर में अपनी ही गेंद पर कैच कर आउट किया। साहा भी आखिरी ओवर में पवेलियन लौट गए। मनीष ने 38 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। साहा ने 31 गेंदों पर 30 रन बनाए।

(आईएएनएस/ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gill stars as clinical KKR thrash SRH by 7 wkts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shubhman gill, ipl 13, kolkata knight riders, sunrisers hyderabad, kolkata knight riders v sunrisers hyderabad, kolkata vs hyderabad, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved