• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रांची एकदिवसीय:धौनी के घर में भारत की हार

रांची। न्यूजीलैंड ने बुधवार को झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में भारत को 19 रनों से हरा दिया। इसी के साथ किवी टीम ने श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली।

किवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 261 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन मेजबान टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और 48.4 ओवरों में 241 रनों पर ही ढेर हो गई।

किवी टीम ने मार्टिन गुप्टिल (72) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए थे।

लक्ष्य की पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और रोहित शर्मा (11) 19 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (57) ने विराट कोहली (45) के साथ दूसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़ टीम को संभाला, लेकिन इन दोनों के जाने के बाद भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

स्थानीय दर्शकों को चहेते भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी अपने घरेलू मैदान पर कुछ खास नहीं कर सके और 11 रनों पर पवेलियन लौट गए।

अंत में अक्षर पटेल (38) और अमित मिश्रा (14) ने आठवें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यवश मिश्रा रन आउट हो गए।

धवल कुलकर्णी (25) ने आखिरी ओवरों में कुछ अच्छे शॉट खेल किवी टीम की धड़कनों को बढ़ा दिया। उन्होंने उमेश यादव (7) के साथ अंतिम विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर मैच को रोमांचक मोड़ दे दिया, लेकिन वह भारत को जीत नहीं दिला सके।

किवी टीम के लिए टिम साउदी ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। जिम्मी नीशम और ट्रेंट बाउल्ट को दो विकेट मिले। ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनर को एक-एक विकेट मिला।
(IANS)

यह भी पढ़े

Web Title-Fourth odi between india and new zealand in ranchi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fourth odi, india, new zealand, ranchi, ms dhoni, virat kohli, kane williamson, tim southee, toss, ross taylor, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved