• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें

Five key match-ups to watch out for from the India-South Africa T20I series - Sports News in Hindi

नई दिल्ली । आईपीएल 2022 समाप्त होने के बाद भारत अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा, जो गुरुवार से नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा। केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

टेम्बा बावुमा के नेतृत्व वाली टीम सीरीज जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएगी। पिछले दो द्विपक्षीय मुकाबलों में टीम भारत से सिर्फ एक बार हारी है।

आगामी सीरीज में कुछ मुख्य खिलाड़ी होंगे जिनपर प्रबंधकों और दर्शकों की निगाहें रहेंगी :

ऋषभ पंत बनाम एनरिक नॉर्टजे :
पंत ने आईपीएल 2022 में 30.91 की औसत से सिर्फ 340 रन बनाए, निश्चित रूप से वे अपनी गति को आगे बढ़ाना चाहेंगे। दूसरी ओर, नॉर्टजे ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में छह मैचों में नौ विकेट लिए और मैच में वापसी की और सीरीज में वे भारत के उप-कप्तान के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे।

केएल राहुल बनाम कगिसो रबाडा :
राहुल और रबाडा दोनों ने आईपीएल 2022 से शानदार प्रदर्शन दिखाया है। राहुल ने 51.33 की औसत से 616 रन बनाए और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 135.38 के स्ट्राइक रेट से रबाडा ने 8.46 की इकॉनमी रेट से 23 विकेट चटकाए। दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार आमने-सामने होंगे, लेकिन टी20 में राहुल दो बार रबाडा की गेंद पर आउट हुए थे, जो भारत के कप्तान और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज के बीच एक दिलचस्प लड़ाई की स्थापना करता है।

क्विंटन डी कॉक बनाम भुवनेश्वर कुमार :
आईपीएल 2022 में डी कॉक ने 36.29 की औसत से 508 रन बनाए और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 148.97 की स्ट्राइक रेट से शानदार प्रदर्शन किया। इस बीच, भुवनेश्वर ने 14 मैचों में 7.34 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट झटके, लेकिन भुवनेश्वर टीम में भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं।

टेम्बा बावुमा बनाम युजवेंद्र चहल :
दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के कप्तान बावुमा, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की चुनौती के खिलाफ होंगे, जो टी20 क्रिकेट में भारत के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। हाल ही में आईपीएल 2022 पर्पल कैप जीतने वाले चहल ने 17 मैचों में 7.75 की इकॉनमी रेट से 27 विकेट झटके हैं। चहल आईपीएल 2022 से अपने अच्छे फॉर्म को जारी रखना पसंद करेंगे और बावुमा को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे, जैसा कि उन्होंने इस साल जनवरी में इन दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज में एक बार किया था।

डेविड मिलर बनाम हर्षल पटेल :
डेविड मिलर गुजरात टाइटंस के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने अहमदाबाद में अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल 2022 ट्रॉफी जीती। मिलर का आईपीएल 2022 का सबसे शानदार सीजन था, जिसमें उन्होंने 68.71 की औसत और 142.73 की स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए वह तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के खिलाफ होंगे, जिन्होंने आईपीएल 2022 में 7.66 की इकॉनमी रेट से 19 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा, जब भी पटेल प्लेइंग इलेवन में रहे हैं, भारत ने सभी टी20 मैच जीते हैं। यह देखना रोमांचक होगा कि पटेल फॉर्म में चल रहे मिलर को कैसे पछाड़ने की कोशिश करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Five key match-ups to watch out for from the India-South Africa T20I series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: five key match-ups to watch out for from the india-south africa t20i series, india-south africa t20i series, india vs south africa, t20i series, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved