• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

भुवनेश्वर-रमेश के नाम है यह स्पेशल रिकॉर्ड

नई दिल्ली। वनडे क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसमें दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और बाएं हाथ के बल्लेबाज सदगोपन रमेश का नाम साथ-साथ आता है। दरअसल, इन दोनों ने वनडे में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने का करिश्मा किया था। वैसे तो कुल 24 गेंदबाज यह कमाल कर चुके हैं, लेकिन भारत की ओर से भुवनेश्वर व रमेश के खाते में ही यह उपलब्धि है।

40 वर्षीय रमेश को 5 सितंबर 1999 को सिंगापुर में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार गेंदबाजी करने का मौका मिला। रमेश ने अपनी ऑफ स्पिन से पहली ही गेंद पर निक्सन मैक्लीन को देबाशीष मोहंती के हाथों लपकवा दिया। यह 24 वनडे व 19 टेस्ट खेलने वाले रमेश का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय विकेट है। हालांकि वह मुकाबला भारत 42 रन से हार गया था।

26 वर्षीय भुवनेश्वर ने 30 दिसंबर 2012 को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे डेब्यू करते हुए पहली ही गेंद पर मोहम्मद हफीज को बोल्ड किया था। यह मैच भी भारत 11 गेंद पहले 6 विकेट से हार गया।

आईए अब देखें वनडे में अंतिम 9 दफा किन गेंदबाजों ने अपनी पहली ही गेंद पर झटका विकेट :-

यह भी पढ़े

Web Title-Bhuvneshwar Kumar and Sadagoppan Ramesh have record of first ball wicket in odi, see last 9 record maker
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhuvneshwar kumar, sadagoppan ramesh, record of first ball wicket in odi, last 9 record maker, india, bowlers, mosaddek hossain, ehsan khan, andrew mathieson, kenneth kamyuka, parth desai, thilan thushara, elijah otieno, kevin o brien, fidel edwards, special report on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved