• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

BCCI मामले पर अब 9 दिसंबर को होगी सुनवाई

BCCI-Lodha committee hearing rescheduled for 9th december - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर के खराब स्वास्थ्य के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लेकर मामले की सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए टाल दिया है। गौरतलब है कि बोर्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से इस मामले पर पिछले काफी समय से अदालती कार्यवाही चल रही है।

गत सप्ताह बीसीसीआई की मुंबई में हुई स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) में बोर्ड ने एक बार फिर आरएम लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने का विरोध जताया था। कोर्ट ने ही बीसीसीआई में ढांचागत सुधारों के लिए पूर्व न्यायाधीश आरएम लोढा की अध्यक्षता में लोढ़ा समिति का गठन किया था। समिति ने बोर्ड में व्यापक स्तर पर बदलाव के लिए अपनी सिफारिशें दी थीं।

एसजीएम में भारतीय बोर्ड ने सिफारिशों को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया था, लेकिन समझा जाता है कि बोर्ड ने अदालत से उनके हक में निर्णय नहीं आने की दिशा में राज्य क्रिकेट संघों को किसी अन्य योजना को तैयार करने के निर्देश दिए हैं। समिति की सिफारिशों को लागू कराने के लिए सर्वोच्च न्यायालय कई बार बीसीसीआई को फटकार लगा चुका है। हालांकि बोर्ड कई शर्तों को मानने के लिए तैयार है लेकिन कुछ सिफारिशों को अव्यवहारिक बताकर इनका विरोध किया है।


# टेस्ट में धोनी नं.1 भारतीय विकेटकीपर, देखें टॉप-5

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI-Lodha committee hearing rescheduled for 9th december
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bcci, lodha committee, hearing, rescheduled, 9th december, sgm, supreme court, board, recommendations, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved