• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

घर में 4 साल और 18 टेस्ट बाद हारा ऑस्ट्रेलिया

पर्थ। दक्षिण अफ्रीका ने वाका मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपने हरफनमौैला खेल की बदौलत मैचे के पांचवें व अंतिम दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 177 रनों से कारारी शिकस्त दी है। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में 539 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। मेजबान टीम 119.1 ओवरों में 361 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कागिसो रबादा की कहर बरपाती गेंदों का सामना नहीं कर सके।

रबादा ने मेजबानों के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रबादा ने पहली पारी में भी दो विकेट अपने नाम किए थे। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की 2012 के बाद अपने घर में टेस्ट मैच में यह पहली हार है। उसे 2012 में दक्षिण अफ्रीका ने ही इसी मैदान पर शिकस्त दी थी। तब से ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में 18 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 14 में उसे जीत मिली थी और चार मैच ड्रा रहे थे।



यह भी पढ़े :14 बार हुआ कमाल, टॉप-10 में है पुजारा का नाम

यह भी पढ़े :भारत में धमाल मचाने में ये हैं टॉप-10 गेंदबाज

यह भी पढ़े

Web Title-Australia lose at home after 4 years and 18 test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: australia, south africa, 4 years, 18 test, steven smith, callum ferguson, joe burns, shaun marsh, second test, usman khawaja, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved