• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

अश्विन 5वें स्थान पर, टॉप-10 में 9 भारतीय

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार (9 नवंबर) से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर पांच मैच की सीरीज का पहला टेस्ट शुरू होगा। इंग्लैंड ने भारतीय धरती पर पिछले कुछ समय में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को तगड़ी टक्कर दी है। ऐसे में विराट कोहली के नेतृत्व में हाल ही न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने वाली टीम इंडिया की राह आसान नहीं होगी।

आज हम एक ऐसे रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं, जिससे कोई भी गेंदबाज नहीं जुडऩा चाहेगा। बदकिस्मती से इस रिकॉर्ड में भारतीयों का दबदबा है। दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच आज तक हुए टेस्ट मुकाबलों में एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटवाने के मामले में टॉप-10 गेंदबाजों में से 9 भारत के हैं। मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम इस सूची में 5वें स्थान पर आता है।

30 वर्षीय अश्विन ने 5 दिसंबर 2012 से कोलकाता में शुरू हुए टेस्ट की एक पारी में 52.3 ओवर में 9 मेडन डालते हुए 183 रन देकर तीन विकेट झटके थे। यह टेस्ट इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीता था। वैसे प्रशंसकों को उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार पर कब्जा जमाने वाले अश्विन फिर से ऐसी कोताही बरतने के बजाय बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करेंगे। अश्विन अब तक 39 टेस्ट में 220 विकेट ले चुके हैं।

आईए अब हम देखते हैं भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मुकाबलों की एक पारी में सबसे महंगे साबित हुए 9 और गेंदबाजों को :-



यह भी पढ़े :ये हैं कोहली की 10 लाजवाब पारियां

यह भी पढ़े :कुक नं.1, ये हैं भारत-इंग्लैंड के टॉप-10 बल्लेबाज

यह भी पढ़े

Web Title-Ashwin on 5th place, see 10 most expensive bowlers in one test inning of india and england against each other
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravichandran ashwin, 5th place, 10 most expensive bowlers, one test inning, india, england, rajkot test, bishan singh bedi, vinoo mankad, erapalli prasanna, manoj prabhakar, james anderson, dilip doshi, harbhajan singh, narendra hirwani, amit mishra, special report on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved