• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दीवाली का तोहफा:भारत की190 रन से जीत,सीरीज पर कब्जा

विशाखापट्टनम। अमित मिश्रा (18-5) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों को उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने शनिवार को यहां खेले गए पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 190 रनों के अंतर से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली।अमित मिश्रा को मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला। सीरीज जीत पर कैप्टन धोनी ने ट्रॉफी ग्रहण की।

एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (70) और विराट कोहली (65) की उम्दा अर्धशतकीय पारियों की मदद से न्यूजीलैंड के सामने 270 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में खेलते हुए मेहमान टीम 23.1 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 79 रन ही बना सकी।

यह भारत के खिलाफ मेहमान टीम का न्यूनतम एकदिवसीय स्कोर है। इससे पहले का न्यूनतम योग 103 रन रहा था।

मिश्रा के अलावा अपना पहला एकदिवसीय मैच खेल रहे जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव ने एक-एक सफलता हासिल की। अक्षर पटेल को दो विकेट मिले।

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 27 रन बनाए। टॉम लाथम और रॉस टेलर ने 19-19 रन जोड़े। उसके सात बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके।

इससे पहले, भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। रोहित और कोहली के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 41, अक्षर पटेल ने 24, अजिंक्य रहाणे ने 20 रन बनाए। केदार जाधव 39 रनों पर नाबाद रहे।

कीवी टीम की ओर से ईश सोढ़ी और ट्रेंट बाउल्ट ने दो-दो सफलता हासिल की जबकि जीमी नीशम और मिशेल सेंटनर को एक-एक सफलता मिली।
यह भी पढ़े :कोहली ने संगकारा को पछाड़ा, अब इन 3 से पीछे

यह भी पढ़े :धोनी ऐसे बने नं.1, ये हैं टॉप-10 बल्लेबाज

यह भी पढ़े

Web Title-5th odi : india wins final ODI against newzealand, clinch series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 5th odi, india, newzealand, visakhapatnam, vizag, ms dhoni, virat kohli, kane williamson, odi series, kiwi team, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved