• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

धुरंधर धोनी यहां टॉप-10 में आने से चूके

नई दिल्ली। करीब एक दशक से भी ज्यादा समय से महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय क्रिकेट एक-दूसरे के पूरक बने हुए हैं। हालांकि धोनी ने साल 2014 के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज के दौरान ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन उनके पास अब भी टी20 और वनडे टीम की कमान है।

35 वर्षीय धोनी की कप्तानी में भारत लिमिटेड ओवर के दोनों फॉर्मेट टी20 और वनडे में विश्व चैंपियन का खिताब अपने सिर पर सजा चुका है। कप्तानी के साथ धोनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं। धोनी के पास 90 टेस्ट, 278 वनडे और 71 टी20 मैच का अनुभव है। साथ ही धोनी के खाते में और भी कई उपलब्धियां भी हैं, लेकिन आज हम जिस रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं उसमें धोनी टॉप-10 की सूची में स्थान नहीं बना पाए।

किसी विकेटकीपर द्वारा एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धोनी का 12वां नंबर है। धोनी ने 2010 में 13 टेस्ट में 41.61 के औसत से 749 रन बनाए थे, जिनमें चार अर्धशतक और एक शतक शुमार था। धोनी का इस दौरान टॉप स्कोर नाबाद 132 रन था।

आईए अब देखें टेस्ट में एक कैलेंडर वर्ष में विकेटकीपरों के टॉप-10 प्रदर्शन :-

यह भी पढ़े

Web Title-MS Dhoni misses place in top-10 in this record
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ms dhoni, top-10, record, wicketkeepr, batsman, team india, calendar year, andy flower, ab de villiers, kumar sangakkara, adam gilchrist, jonny bairstow, matt prior, special story on cricket records , sports news in hindi, live sports news, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved