• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

अंतिम बार रहाणे ने किया था यह कमाल, देखें...

नई दिल्ली। करीब पांच साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले 28 वर्षीय अजिंक्य रहाणे इस समय विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर के भारतीय बल्लेबाज की हैसियत रखते हैं। टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेल रही है और वहां कोहली कप्तान और रहाणे उपकप्तान की जिम्मेदारी उठा रहे हैं।

रहाणे ने भारत में प्रथम श्रेणी मुकाबलों के साथ आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी। रहाणे 23 टेस्ट में 44.35 के औसत से 1641 रन, 67 वनडे में 33.22 के औसत से 2093 और 18 टी20 मैच में 21.41 के औसत से 364 रन जुटा चुके हैं। रहाणे टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले अंतिम बल्लेबाज हैं।

रहाणे ने तीन दिसंबर 2015 से दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुए टेस्ट में 127 और नाबाद 100 रन की पारी खेली थी। भारत ने यह टेस्ट 337 रन के विशाल अंतर से जीता था। आज हम रहाणे के इस रिकॉर्ड का जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्योंकि सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ खत्म हुए टेस्ट में इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों एलेस्टर कुक और जो रूट के पास भी यह कमाल करने का मौका था।

रूट ने पहली पारी में 254 और कुक ने 105 रन बनाए। दूसरी पारी में जब कुक 76 और रूट 71 रन पर नाबाद थे, तो इंग्लैंड ने व्यक्तिगत रिकॉर्डों को प्राथमिकता देने के बजाय पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड ने मुकाबला 330 रन से जीता। वैसे अब तक 81 दफा टेस्ट की दोनों पारियों में सैकड़ा उड़ाया जा चुका है।

अब हम देखेंगे टेस्ट क्रिकेट में रहाणे से पहले 9 बार टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले बल्लेबाजों को :-

यह भी पढ़े

Web Title-Ajinkya Rahane smashed centuries in both innings of a test last time, see 9 more batsmen performance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ajinkya rahane, centuries in both innings of a test, 9 more batsmen, alastair cook, joe root, england vs pakistan, david warner, virat kohli, misbah ul haq, azhar ali, younis khan, kumar sangakkara, brendon taylor, special story on cricket record, sports news in hindi, live sports news, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved