• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

डॉन दाऊद और पाकिस्तान से जुड़े हैं जाकिर नाइक के तार

मुंबई। जाकिर नाइक के एनजीओ के मुख्य वित्तीय अधिकारी आमिर गजदार की गिरफ्तारी के तीन दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को इस मामले की तफ्तीश के सूत्र पाकिस्तान से जुड़ते हुए दिख रहे हैं। जाकिर के गैर-सरकारी संगठन ‘इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन’ (आईआरएफ) पर हवाला कारोबार में शामिल होने का आरोप है। इस मामले की जांच फिलहाल पाकिस्तान और दाऊद गिरोह की ओर मुड़ गई है। अगर आशंकाएं सही साबित हुईं, तो यह भारत में सक्रिय बड़े हवाला कारोबार में से एक हो सकता है। ईडी फिलहाल कराची के कुछ कारोबारियों की पड़ताल कर रहा है। ये कारोबारी दाऊद के करीबी बताए जाते हैं। इन कारोबारियों ने हाल ही में नाइक के आईआरएफ के बैंक खातों में काफी पैसा डाला था।
जांच में आए इस नए मोड़ पर नाइक और आईआरएफ अधिकारियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। ईडी अधिकारियों का कहना है कि गजदार पाकिस्तान और दुबई से होने वाले वित्तीय लेनदेन को संभालता था। अधिकारियों का कहना है कि आईआरएफ की ओर से इन फंडिंग्स के स्रोत को छुपाने की कोशिश भी की गई। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या सामाजिक कार्यों से जुड़े संगठन की आड़ में जाकिर नाइक के आईआरएफ का पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के साथ कोई संबंध था? दाऊद इब्राहिम के करीबी समझे जाने वाले कारोबारियों ने नाइक के संगठन में पैसा ट्रांसफर किया, इस पहलू की भी जांच की जा रही है।’ अधिकारी ने बताया कि यह पैसा गैरकानूनी तरीके से सऊदी अरब, ब्रिटेन और कुछ छोटे अफ्रीकी देशों से रूट करके आईआरएफ के खातों में भेजा गया था।
पीओके के डीलर ने निभाई बिचौलिए की भूमिका!

[# यहां पेड़ों की रक्षा को 363 लोगों ने दिया था बलिदान]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Zakir Naik,s NGO was receiving money from Dawood Ibrahim,s D company, ED probing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: zakir naik ngo, dawood, s d company, ed probe, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved