• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोदी सरकार के मंत्रियों में महिला आरक्षण विधेयक पर मतभेद

अमरावती। महिला आरक्षण विधेयक पर मोदी सरकार के मंत्रियों में मतभेद दिख रहे हैं। दरअसल केन्द्रीय संसदीय मामलों के मंत्री एम वेंकैया नायडू के महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने का आश्वासन देने के एक दिन बाद केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री वाई एस चौधरी ने बिलकुल अलग राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वह संसद एवं विधान सभाओ में महिलाओं को आरक्षण दिए जाने के पक्ष में नहीं हैं।

आंध्र प्रदेश की निर्माणाधीन राजधानी अमरावती में राष्ट्रीय महिला संसद के दूसरे दिन चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि पंचायतों में महिलाओं को आरक्षण दिए जाने का अनुभव अच्छा नहीं है क्योंकि परदे के पीछे से आरक्षित पंचायतों को पुरुष ही चला रहे हैं। इसलिए वह संसद एवं विधान सभा में महिलाओं को 33प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक के पक्ष में नहीं हैं। चौधरी ने कहा कि देश में हर क्षेत्र महिलाओं के लिए खुला है और इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री के पद पर भी पहुंच चुकीं हैं। जहां तक महिलाओं के साथ भेदभाव का सवाल है, अमेरिका जैसे देश में भी उनके साथ भेदभाव होता है। चौधरी ने कहा कि हमारे देश की ऐसी छवि पेश की जाती है कि यहां पर महिलाओं के साथ हिंसा होती है, इससे महिलाओं का आत्मविश्वास कम होता है। भारत में महिलाओं की स्थिति बेहतर है और उनका सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि मांए खुद बेटियों के मुकाबले बेटों को वरीयता देती हैं।

[@ यहां पेड़ों की रक्षा को 363 लोगों ने दिया था बलिदान]

यह भी पढ़े

Web Title-ys chaudhary against on women reservation bill
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ys chaudhary, against on, women reservation bill, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, amravati news, amravati news in hindi, real time amravati city news, amravati news khas khabar, amravati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved