• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वच्छ भारत मिशन पर कार्यशाला आयोजित

Workshop on Clean India Mission - Kangra News in Hindi

पालमपुर (कांगडा)। पहाड़ी प्रदेश के शहरी क्षेत्र में स्वच्छ भारत मिशन को लागू करने को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विशिष्ट अतिथि के रूप में विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल और मुख्यातिथि के रूप में शहरी विकासए आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने शिरकत की। कार्यशाला की अध्यक्षता संयुक्त सचिव एवं मिशन डायरेक्टर स्वच्छ भारत मिशन प्रवीन प्रकाश ने की। पालमपुर स्थित हिमालयन जैव प्रोद्योगिकी संस्थान में आयेाजित एक दिवसीय कार्यशाला में हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त जम्मू-कश्मीर और उतराखण्ड के शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यशाला में पहाड़ी प्रदेशों में स्वच्छ भारत मिशन को लागू करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन का शुभारंभ अक्तूबर 2014 से किया गया है और अन्य राज्यों की तरह प्रदेश में भी इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के शहरों साफ रखने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहरी विकास विभाग इस कार्यक्रम की सफलता से संचालित करने के लिए कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भोगोलिक परिस्थितियों के मद्देनजर इस अभियान में प्रदेश को अधिक धनराशी और संसाधन उपलब्ध करवाने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में ठोस कचरा प्रबंधन की दिशा में भी विशेष प्रयास किये गये हैं और प्रदेश में ठोस कचरा प्रबंधन के लिए विदेशी विशेषज्ञों का सहयोग भी लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का सपना लोगों की सहभागिता के बिना सकार नहीं हो सकता है इसलिए इसके दुष्परिणामों के प्रति लोगों का अधिक जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने पहले चरण में तीन शहरों से आधुनिक भूमिगत कचरा एकत्रित प्रणाली आरंभ करने का स्वागत करते हुए कहा कि एक स्थान पर तीन तरह के डस्टबीन लगे होने से लोग घरों का कूड़ा छांटकर अलगण्अलग डालेंगे। उन्होंने कूड़े को घरों से ही अलग-अलग करने को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए बल दिया।
खास खबर Exclusive :यूपी की सियासत में अर्श पर बेटी,फर्श पर मां

यह भी पढ़े

Web Title-Workshop on Clean India Mission
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: workshop, clean, india, mission, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news, kangra news in hindi, real time kangra city news, real time news, kangra news khas khabar, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved