• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महिलाओं की स्थिति मजबूत होगी, तभी समाज विकसित होगा : भडाना

टोंक। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री हेमसिंह भड़ाना ने कहा है कि समाज में महिलाओं की स्थिति जितनी मजबूत होगी, समाज उतना ही विकसित और प्रभावपूर्ण होगा, क्योंकि महिलाएं समाज की आधी जनशक्ति होती हैं। भडाना मंगलवार रात टोंक जिले के ग्राम जोधपुरिया में गुर्जर समाज के लक्खी मेले में मुख्य थे।
भड़ाना ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कुशल नेतृत्व में राज्य में शिक्षा के क्षेत्र लागू किए गए नवाचारों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व की भांति बालिकाओं ने सभी क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किए हैं। खाद्य मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल स्थान हासिल करने वाली 344 प्रतिभाओं को मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने पन्नाधाय के बलिदान का उदाहरण देते हुए कहा कि त्याग और बलिदान के दम पर ही समाज आगे बढ़ता है, लेकिन यदि सही मायने में सर्वांगीण विकास करना है तो बालिकाओं की शिक्षा पर विशेष ध्यान देना ही होगा। उन्होंने लक्खी मेले की सराहना करते हुए कहा कि प्राचीनकाल से ही मेले हमारी सांस्कृतिक धरोहर के प्रतीक माने जाते रहे हैं।

यह भी पढ़े

Web Title-Will strengthen the position of women, then society will evolve: Bhadana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hemsingh bhadana, food and civil supplies minister, sukhbir singh jaunapuria, tonk-sawai madhopur, mp, strengthen, position, women, society, evolve, tonk, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, tonk news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved