• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

NRC : ममता का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगे एनआरसी

Will not allow the implementation of NRC in West Bengal : Mamata Banerjee - News in Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया गया। ममता सरकार की ओर से पेश किए गए इस प्रस्ताव को पारित भी कर दिया गया। ममता बनर्जी ने कहा, पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे। बिहार में एनआरसी लागू होने की बात पर ममता बनर्जी कहा कि नीतीश कुमार ने मुझसे कहा, वो एनआरसी लागू नहीं होने देंगे। बीजेपी को छोड़कर अन्य सभी दलों ने प्रस्ताव का समर्थन किया।

इससे पहले भी ममता बनर्जी लगातार एनआरसी का विरोध करती आई हैं। उन्होंने एनआरसी की फाइनल लिस्ट से 19 लाख लोगों को बाहर किए जाने पर भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने केंद्र पर राज्य सरकारों को पर्याप्त धन नहीं देने का भी आरोप लगाया। 12 सितंबर को ममता बनर्जी असम जा सकती हैं, और वहां विरोध प्रदर्शन कर सकती हैं।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा लगता है जैसा कि पहली बार देश में चंद्रयान लॉन्च हुआ है। जैसे कि सत्ता में आने से पहले, इस तरह के किसी भी मिशन को नहीं किया गया था। देश में आर्थिक मंदी है। इससे ध्यान हटाने के लिए चंद्रयान-2 मिशन का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए ममता ने कहा कि आप अमेरिका, रूस और इजरायल को मैनेज कर सकते हैं, लेकिन बंगाल को नहीं।

बता दें, भारत का महत्वाकांक्षी स्पेस मिशन चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) के चांद पर कदम रखने में कुछ ही घंटे बाकी हैं। इस एतिहासिक पल के लिए देश के साथ-साथ पूरी दुनिया की नजरें भारत के स्पेसक्राफ्ट पर टिकी हैं। चंद्रयान-2 का लैंडर 'विक्रम चांद की सतह पर ऐतिहासिक 'सॉफ्ट लैंडिंग के लिए तैयार है और यह क्षण इसरो (ISRO) के वैज्ञानिकों के सहित पूरे देश के लिए 'दिल की धड़कनों को थमा देने वाला होगा। अंतरिक्ष में भारत की इस एतिहासिक छलांग का सभी को बेसब्री से इंतजार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will not allow the implementation of NRC in West Bengal : Mamata Banerjee
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nrc, west bengal, mamata banerjee, west bengal chief minister, west bengal cm mamata banerjee, west bengal assembly, bihar chief minister, nitish kumar, india news, india news in hindi, national register of citizens, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved