• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नंबर डायल करने पर सरहद पर मिलेगी मुस्कान

बाड़़मेर। सीमा पर हमेशा अलर्ट रहने वाले जवानों में बढ़ रहे तनाव और आत्महत्या की घटनाओं से सीमा सुरक्षा बल और सेना काफी चिंतित है। सीमा सुरक्षा बल ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए मनोचिकित्सक और परामर्शदाताओं की हर जवान तक पहुंच नहीं हो पाने की समस्या का समाधान निकाल लिया है। अब जवान मानसिक अवसाद की स्थिति में इन नंबरों पर बात कर सहायता ले सकेगा।
रेतीले बाड़मेर में 270 किलोमीटर लंबी पाकिस्तान से सटी सीमा रेखा पर जवानों की सहूलियत के लिए सीमा सुरक्षा बल के आलाकमान ने हर बीओपी (बॉर्डर आउट पोस्ट) पर दीवारों पर मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता और बेंगलुरू मनोचिकित्सक और परामर्शदाताओं के टोल फ्री नंबर अंकित करवा दिए हैं। ऐसा करके सीमा सुरक्षा बल ने जवानों की समस्याओं के प्रति अपनेपन की भावना को दर्शाया है। इन नंबरों पर जवान की बात विस्तार से सुनने के लिए 24 घंटे और सातों दिन मनोचिकित्सक और परामर्शदाता तैयार रहते हैं। ये जवानों की बातें सुनकर उन्हें उचित मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।

अब अपनी समस्या बताने में हुई

यह भी पढ़े

Web Title-Will dial the number on the outskirts smile
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dial, number, outskirts, smile, border, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, barmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved