• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दो चरणों में पूरा होगा डिग्गी कल्याण मंदिर का विकास

will develop in two phases of Diggi welfare temple - Tonk News in Hindi

टोंक। विश्वप्रसिद्ध डिग्गी कल्याणधणी के मंदिर का विकास दो चरणों में पूरा किया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को देवस्थान विभाग अजमेर से आए अतिरिक्त निदेशक ने मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष एसडीएम सुखराम खोखर व सदस्यों से मंदिर विकास के मास्टर प्लान को लेकर चर्चा की।
जानकारी के अनुसार देवस्थान विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने डिग्गी कल्याण के दर्शन कर गर्भगृह, निज मंदिर, मंदिर परिक्रमा, मंदिर परिसर, कोढ़ी भवन, चौपड़ चौराहा व विजय सागर व स्वर्णसागर सहित रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण किया। अध्यक्ष व सदस्यों से चर्चा कर मास्टर प्लान में प्रस्तावित विकास कार्यों को अमली जामा पहनाने पर विचार-विमर्श किया गया। अति.निदेशक ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा बजट-2014-15 में की गई घोषणा के अनुसार डिग्गी कल्याण मंदिर के विकास को लेकर प्रस्तावित बजट अनुमानित पचास करोड़ रुपए से करवाए जाने वाले विकास को जल्द ही मूर्तरूप देने के संकेत दिए। अति.निदेशक के निरीक्षण व मंदिर विकास के लिए किए गए भ्रमण के दौरान व्यापारियों एवं कस्बेवासियों में मंदिर विकास को लेकर आस बंधने लगी है तथा भाजपा राज के दौरान ही प्रस्तावित योजनाओं के पूरे होने का अनुमान जताया। मंदिर विकास व डिग्गी के सौन्दर्यकरण पर खर्च होने वाली राशि में से दो चरणों में कार्य पूरा करवाए जाने की योजना है साथ ही कल्याण धणी के निजमंदिर विकास एवं सुविधाओं पर मंदिर ट्रस्ट द्वारा लगभग चार करोड़ रुपए खर्च किए जाने की योजना है।


यह भी पढ़े :खास खबर Exclusive- अखिलेश, अमर सिंह के विरोधी कैसे हो गए, जानें पूरा सच

यह भी पढ़े :सीएम हाउस में मुझे बंधक बनाकर पीटा गया- आशु मलिक

यह भी पढ़े

Web Title-will develop in two phases of Diggi welfare temple
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: develop, two, phases, diggi, welfare, temple, tonk, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, tonk news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved