• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेवात में क्यों नहीं बज सकती है रेल की सीटी-जाकिर

Why the rail whistle cant hear in mewat says jakir - Nuh News in Hindi

नूहं। इनेलो विधायक ज़ाकिर हुसैन ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि मुख्यमंत्री द्वारा मेवात में की गई घोषणाओं पर तुरंत अमल करके लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर यह घोषणाएं जल्द लागू नहीं की गई तो चौ अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में आगामी विधानसभा सत्र में इस मुद्दे को जोर शोर से उठाकर सरकार का विरोध करेंगे। इनेलो विधायक ने कहा कि विधानसभा-सत्र से पहले मुख्यमंत्री द्वारा घोषित नूहं विधानसभा की ग्राम पंचायतों व नगरपालिका के लिए मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार 18 करोड़ रुपये की राशि सरकार द्वारा जारी की जाए तथा ग्राम पंचायतों व नगर पालिका की पूर्ण देखरेख में यह राशि खर्च की जाए तथा नूहं विधानसभा के गांवों व कस्बे के विकास के लिए कम से कम 100 करोड़ रुपये की राशि एच आर डी एफ फंड से अगले वित्त वर्ष में दी जाएं तथा इसको खर्च करने का पूर्ण अधिकार पंचायतों व नगरपालिका को हो, क्योंकि मेवात क्षेत्र कांग्रेस के राज में सबसे पिछड़ा क्षेत्र रह गया और आज भी गांवों व कस्बों की गलियां कच्ची हैं तथा पंचायत घर, चौपाल, जोहड़ों की रिटर्निंग वॉल, कब्रिस्तान-श्मशान घाट की चारदीवारी का अभाव है। इनके बनवाने की अति आवश्यकता है। जिन गाँवों में पर्याप्त फंड नहीं दिए गए हैं उन्हें प्राथमिकता पर आवश्यक फंड तुरंत दिया जाए।
विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मेवात क्षेत्र के लिए जो घोषणाएँ की हैं उन पर सरकार जल्द काम शुरू करवाए।
नूंह इनेलो विधायक ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी चौ0 अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में मेवात क्षेत्र में यूनिवर्सिटी व रेलवे लाईन स्थापित कराने का मुद्दा प्रमुख रूप से उठाएगी। मेवात क्षेत्र को यूनिवर्सिटी व रेलवे लाईन की अति आवश्यकता है। हर बार रेल बजट में मेवातवासी रेल की सीटी बजने का बेसब्री से इंतजार करते हैं लेकिन हर बार उन्हें मायूसी ही हाथ लगती है। यह मेवात क्षेत्र के साथ दोगला व्यवहार किया जा रहा है। प्रदेश के हर जिले में रेल की सीटियाँ बज सकती हैं तो मेवात में क्यों नहीं बज सकती। उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र को भी रेलवे लाईन व यूनिवर्सिटी को तोहफा जल्द दिया जाए।

[@ सावधान हो जायें अब भ्रस्ट अफसर]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Why the rail whistle cant hear in mewat says jakir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, nuh, mewat, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved