• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बेरोजगार रैली में हिंसा,हैदराबाद में तनाव

हैदराबाद। तेलंगाना में बेरोजगार युवाओं की एक रैली को रोकने के लिए पुलिस द्वारा बुधवार को कई छात्रों व उनके नेताओं की गिरफ्तारी से प्रदेश के दो शहरों हैदराबाद तथा सिकंदराबाद के कुछ हिस्सों में तनाव फैल गया। तेलंगाना ज्वाइंट एक्शन कमेटी (टीजेएसी) के संयोजक एम कोदांदरम तथा अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए छात्रों ने उस्मानिया यूनिवर्सिटी, निजाम कॉलेज, सिकंदराबाद पीजी कॉलेज तथा कुछ अन्य शैक्षणिक संस्थानों में विरोध-प्रदर्शन किया, जिस दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं घटीं।

नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए छात्रों ने रैलियां निकालीं और सरकार विरोधी नारे लगाए। निषेधाज्ञा को न मानते हुए टीजेएसी के नेताओं, छात्रों, विपक्षी पार्टियों तथा छात्र समूहों ने सुंदरैया विज्ञान केंद्रम तथा इंद्र पार्क की तरफ मार्च करने का प्रयास किया। टीजेएसी ने रैली को सुंदरैया विज्ञान केंद्रम से इंद्र पार्क की तरफ ले जाने का फैसला किया और मांग की कि सरकार को एक लाख लोगों को नौकरी देने के अपने वादे को पूरा करना चाहिए। पुलिस ने मार्च को आगे बढने से रोक दिया।

उस्मानिया यूनिवर्सिटी में उस वक्त तनाव पसर गया जब पुलिस ने छात्रों को एक रैली निकालने से रोक दिया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। एक छात्र ने उस्मानिया यूनिवर्सिटी के निकट आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन उसे हिरासत में ले लिया गया। निजाम कॉलेज में छात्रों के पथराव में एक पुलिस उपनिरीक्षक घायल हो गया।

कांग्रेस, वाम दल, आम आदमी पार्टी तथा विपक्षी पार्टियों से संबद्ध छात्र समूहों के नेताओं व कार्यकर्ताओं को शहर के एक दर्जन से अधिक जगहों पर गिरफ्तार किया गया। छात्रों तथा विभिन्न समूहों के नेताओं ने सिकंदराबाद स्थित कमाटीपुरा पुलिस थाने के घेराव का प्रयास किया जहां कोदांदरम तथा उनके समर्थकों को हिरासत में रखा गया है। एहतियान, बुधवार सुबह पुलिस ने टीजेएसी नेता को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया और पुलिस थाने में बंद कर दिया।

[# जो भी यहां आया बन गया "पत्थर"]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-violent incidents during rally of unemployed youths in hyderabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: violent incidents, rally, unemployed youths, hyderabad, tension, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved