• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वीडियोकॉन ने शिवसेना को दिए 85 करोड़

मुंबई। बीएमसी चुनाव से ठीक पहले नोटबंदी के कवायद के बीच शिवसेना को 85 करोड़ रुपये का चंदा मिला है। जिसके बाद ये चंदा सवालों के घेरे में है। जानकारी के मुताबिक साल 2015-16 में पार्टी को कुल 86.84 करोड़ रुपये चंदे के तौर पर मिले है। जिसमें से 85 करोड़ रुपये का चंदा अकेले वीडियोकॉन कंपनी ने ही दिया है।

खुद पैसे की तंगी से और कर्ज में डूबे वीडियोकॉन की शिवसेना पर इस दिए चंदे को लेकर अब कई सवाल उठाए जा रहे हैं।आपको बता दें कि वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर वेणुगोपाल धूत के भाई राज कुमार धूत शिवसेना से राज्यसभा सांसद हैं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़े बताते हैं कि कांग्रेस को साल 2015-16 में 22 करोड़ रुपये चंदा मिला,बीजेपी ने अभी तक चंदे की जानकारी जमा नहीं की है,पर यह माना जा सकता है कि उसे मिला चंदा शिवसेना से ज्यादा ही होगा क्योंकि 2014-15 फाइनैंशल इयर में बीजेपी को 437.35 करोड़ रुपये का डोनेशन मिला था।

पिछले वित्तीय वर्ष में कंपनी ने शिवसेना को महज 2.83 करोड़ रुपये का चंदा जिया था,ऐसे में ज्यादा रकम देना किसी के गले नहीं उतर रहा जबकि 2015-2016 में कोई चुनाव भी नहीं हुआ।




यह भी पढ़े

Web Title-Videocon gave Rs 85 crore to shivsena as a donation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: videocon, rs 85 crore, shivsena, donation, mumbai, bmc, election, detail, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved