• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी ने दिखाई झंडी और माता वैष्णो देवी तीर्थ जुड गया देश से

news vajpayee kashmir dream will be realized modi - India News in Hindi

कटरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जम्मू एवं कश्मीर में शांति बहाली का सपना साकार होगा। मोदी ने यह बयान कटरा-उधमपुर रेलमार्ग का उद्घाटन करने के बाद दिया। यह रेलमार्ग कटरा के नजदीक स्थित माता वैष्णो देवी तीर्थ स्थल को पूरे देश से जोडेगा।
मोदी ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, जम्मू एवं कश्मीर बेहद कठिन समय से गुजरा है। हर भारतीय की इच्छा है कि यह राज्य प्रगति करे और युवाओं को रोजगार मिले। हम राज्य में सत्ता में रहें या न रहे, लेकिन यह हमारा कत्तव्य है और हम इसे पूरा करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, मैं जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू की गई यात्रा को सही लक्ष्य तक पहुंचाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि रेलमार्ग की शुरूआत उस समय हो रही है जब एक तरफ पवित्र अमरनाथ यात्रा जारी है और दूसरी ओर रमजान का पवित्र महीना चल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा, यह रेलमार्ग न सिर्फ जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को, बल्कि देश की जनता को भी समर्पित है जो माता के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में आते हैं।
जब एक जगह प्रगति होती है, तो कुछ लोग और अन्य स्थान नजरअंदाज महसूस करते हैं जैसा कि मुख्यमंत्री ने जम्मू शहर के लोगों की शंका को जाहिर किया है। उन्होंने कहा, मैं जम्मू के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनके हितों का ख्याल रखा जाएगा। मैं नहीं मानता कि कोई कटरा आएगा और जम्मू शहर का दौरा नहीं करेगा।

यह भी पढ़े

Web Title-news vajpayee kashmir dream will be realized modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kashmir dream , modi, ormer prime minister atal bihari vajpayee, restoring peace in jammu and kashmir, railway, veshno devi shrine
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved