• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका ने चेताया,क्रिसमस-न्यू ईयर पर IS कर सकता है हमले

US warns of IS sponsored attacks in europe on christmas,newyear - World News in Hindi

वाशिंगटन। खुफिया जानकारियों के आधार पर अमेरिका ने आगाह किया है कि आईएस क्रिसमस और नए साल के दौरान उनके देश और यूरोप में बडे हमले कर सकता है। फ्रांस के नीस और जर्मन राजधानी बर्लिन की तरह भीड भरे इलाकों में धमाके हो सकते हैं।

एफबीआई के प्रवक्ता एंड्रयू एम्स ने कहा कि सभी जांच और खुफिया एजेंसियों से हर दिन संपर्क और समन्वय करने को कहा गया है और संदिग्धों को कडी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी संदिग्ध के बारे में संबंधित देश तक तुरंत सूचना पहुंचाई जाए।

उल्लेखनीय है कि बर्लिन हमले के संदिग्ध ट्यूनीशियाई मूल के अनीस आमरी के बारे में अमेरिकी एजेंसियों के पास भी खुफिया जानकारी थी, लेकिन समय रहते जर्मन सुरक्षा एजेंसियां उसे पकड नहीं सकीं और उसने ट्रक से कुचलकर 12 लोगों की जान ले ली। नागरिकों से भी कहा गया है कि किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत सुरक्षा एजेंसियों को दें। बर्लिन हमले के अलावा इसी हफ्ते ऑस्ट्रेलिया और इंडोनेशिया में ब़डे आतंकी हमले की साजिश नाकाम की गई है। ऑस्ट्रेलिया में पकडे गए आतंकी क्रिसमस-नव वर्ष के दौरान बडे हमले की योजना बना रहे थे।

आईएस ने अपने समर्थकों से दुश्मन देशों में क्रिसमस और नए साल के दौरान आतंकी हमले करने को कहा है। उसने सेना, सुरक्षाबलों के साथ चर्च-बाजारों पर हमले करने का फरमान अपने समर्थकों को दिया है। आईएस ने धमकी भरे वीडियो में समर्थकों से कहा कि छुियों के दौरान भीड भरे इलाके सबसे बेहतर जगह हैं। उसने अनीस आमरी की मौत का बदला लेने को कहा है। आतंकी संगठन की ओर से सोशल मीडिया साइट पर कई अमेरिकी चर्चो के नाम भी दिए हैं।

[@ एक दुल्हन ने क्यों की 11 शादियां...जानिए पूरी खबर]

यह भी पढ़े

Web Title-US warns of IS sponsored attacks in europe on christmas,newyear
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us, warning, is, attacks, europe, christmas, newyear, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved