• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत के लिए रवाना हुए अमेरिकी विदेश मंत्री केरी, मोदी से भी मिलेंगे

news us secretary of state john kerry india prime minister narendra modi - India News in Hindi

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी अपनी तीन दिवसीय यात्रा के तहत बुधवार को भारत के लिए रवाना हो गए। केरी एक हाई पॉवर डेलीगेशन का नेतृत्व कर रहे हैं। केरी इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ 31 जुलाई को भारत-अमेरिका रणनीतिक वार्ता की सह अध्यक्षता करेंगे। केरी के साथ सफर कर रही अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि केरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। यह ओबामा प्रशासन और मोदी के नेतृत्व वाली भारत की नई सरकार के बीच पहली कैबिनेट स्तरीय बैठक है। केरी के नेतृत्व वाले उच्चाधिकार प्राप्त प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी वाणिज्य मंत्री पेनी प्रित्जकर भी शामिल हैं।
कांग्रेस सांसद जो क्राउली ने कहा कि अमेरिका-भारत संबंध के लिए काफी संभावनाएं हैं तथा रणनीतिक वार्ता आगे बढाने के तरीके का पता लगाने का एक अच्छा मौका है। डेमोRेटिक पार्टी के शीर्ष सांसद एवं भारत और भारतीय मूल के भारतीयों पर कांग्रेसी समूह की सहअध्यक्षता करने वाले क्राउली ने कहा कि हमारे देश के लोगों के बीच पहले से ही बहुत मजबूत संबंध हैं और हमें साथ मिलकर काम करने के लिए सब कुछ करना चाहिए।
अधिकारियों का कहना है कि केरी की यह यात्रा मोदी की सितम्बर में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात के लिए होने वाली अमेरिका यात्रा के लिए आधार बनाएगी। जेन साकी ने कहा कि केरी की यात्रा अमेरिका-भारत साझेदारी के महत्व को रेखांकित करती है और यह प्रधानमंत्री मोदी की सितम्बर में होने वाली अमेरिका यात्रा के लिए आधार बनाएगी।

यह भी पढ़े

Web Title-news us secretary of state john kerry india prime minister narendra modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us secretary, john kerry, india, prime minister, narendra modi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved