• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

6.30लाख लोगों से 3700 करोड की ऑनलाइन ठगी

UP STF  to disclosed  fraud of 37 billion Rs - Noida News in Hindi

नोएडा। यूपी एसटीफ ने नोएडा में सोशल ट्रेडिंग के नाम पर चल रही 37 अरब रुपए से भी ज़्यादा के फ़्रॉड को उजागर किया है। अब्लेज़ इंफ़ो सलूशन प्रा. लिमिटेड ,सेक्टर 63 ,नोएडा नामक कंपनी ने करीब 7 लाख लोगों से एक पोंजी स्कीम के तहत 3700 करोड़ से ज़्यादा का इन्वेस्टमेण्ट करा लिया। एसटीएफ ने तीन लोगों कंपनी का मालिक अनुभव मित्तल व दो अन्य महेश दयाल और श्रीधर को को गिरफ्तार किया है।
इन्फ़ोरर्स्मेंट एजेन्सीज़ से बचने के लिए ये फ़्रॉड कम्पनी वर्चूअल वर्ल्ड में लगातार नाम बदल रही थी। पहलेsocialtrade.biz फिर freehub.com सेintmaart.com से frenzzup.com और फिर 3W.com के नाम से फ्राॅड चल रहा था । इस कम्पनी के विरुद्ध मेंबर्स द्वारा थाना फ़ेज़ 3 और थाना सूरजपुर में अभियोग पंजीकृत कराए गए । इस कम्पनी की लगभग 500 करोड़ की धनराशि को एसटीएफ द्वारा ट्रैक करके एकाउंट में सीज़ करनें मे सफलता प्राप्त की गई है।
इस तरह देती थी लालच
बताया गया कि socialtrade.bizके पोर्टल से जुड़ने के लिए आपको 5750 रूपये से लेकर 57,500 रूपये के बीच में कम्पनी के अकाउंट में जमा करने हैं। उसके बदले वो हर मेम्बर को हर क्लिक पर 5 रूपये घर बैठे देगा। हर मेम्बर को अपने नीचे 2 और लोगों को जोड़ना होगा जिस के बाद मेम्बर को एक्स्ट्रा पैसे मिलेंगे।
37 अरब की ठगी का खुलासा करते हुए एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि कंपनी चलाने वाले लोग 9 लाख लोगों से ठगी कर चुके हैं। एक लाख लोगों ने कंपनी के सर्वर पर 5 जनवरी से अभी तक एक लाख शिकायतें आई हुई हैं। लोगों से 37 सौ करोड़ रुपये ले चुके हैं । सोशल ट्रेड बिज के नाम पर 57, 500 रुपये लेकर मेंबर बनाती थी । 524 करोड़ बैंक खातों में सीज़ करने की प्रक्रिया की जा रही है ।
हालांकि जब हमारी टीम इस कंपनी पे पंहुची तो कई इन्वेस्टर भी मिले जिनका कहना है कि हमने इस कंपनी में लाखों रुपये इन्वेस्ट किए है लेकिन जब ये जानकारी मिली की कंपनी फ्रॉड है तो हम यहाँ आये है हम लोगो का क्या होगा। किसी ने 15 लाख, किसी ने 5 लाख, इस तरह करके कई लोगों ने इस कंपनी में इन्वेस्ट किया है। उन इन्वेस्टरों का क्या होगा, हम लोग कहां जाएंगे।


[@ पसोपेश में मौजूदा विधायक, तय नहीं हो पाया कि कौन लड़ेगा चुनाव ]

[@ 2017 बजट की बड़ी बातें पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-UP STF to disclosed fraud of 37 billion Rs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up stf to disclosed fraud of 37 billion rs, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved