• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UP: चौथे चरण के मतदान में छिटपुट हिंसा के बीच 61% वोटिंग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान गुरुवार को छिटपुट हिंसा के बीच संपन्न हो गया, शाम 5 बजे तक 61फीसदी वोटिंग हुई है। लेकिन निर्वाचन विभाग के अनुसार अंतिम मतदान प्रतिशत बढ कर करीब 63 प्रतिशत रहने का अनुमान है।

चौथे चरण में अवध और बुंदेलखंड के 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इस चरण में 680 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 61 महिला उम्मीदवार हैं।

इस बीच, महोबा में सपा और बसपा समर्थकों के बीच गोलीबारी हुई है, जिसमें तीन लोगों के घायल होने की खबर है। बसपा उम्मीदवार सिद्धगोपाल साहू के बेटे साकेत साहू सहित तीन लोगों को गोली लगी। गंभीर हालात में दो को अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं, ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से रायबरेली जिले के सदर विधानसभा 180 के बूथ संख्या 256 में 2 घंटे विलंब से शुरू हुआ।

जहां कई जगहों पर चुनाव के बहिष्कार की खबरें आईं, वहीं कुछ हिंसा की घटनाएं भी देखने को मिली। चरखारी विधानसभा क्षेत्र में महाराजपुरा गांव में गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया था। गांव वालों को कहना है कि उन्हें बुनियादी सुविधाएं तक नहीं मिल रही हैं, ऐसे में हमने वोट नहीं डालने का फैसला किया। इसके साथ ही फतेहपुर के खागा में गांव वालों ने भी विकास के मुद्दे पर मतदान का बहिष्कार कर दिया था। इसके साथ ही प्रतापगढ़ में हिंसा की खबरें मिली। प्रतापगढ़ में फर्जी वोट डालने को लेकर बसपा और भाजपा समर्थकों में मारपीट हो गई।


ये हैं चौथे चरण के प्रमुख उम्मीदवार
चौथे चरण के चुनाव में जिन प्रमुख प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा, उनमें कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्रा (रामपुर खास), बाहुबली निर्दलीय प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (कुंडा), बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह की बेटी कांग्रेस प्रत्याशी अदिति सिंह (रायबरेली), विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य (उंचाहार), सपा के वरिष्ठ नेता रेवती रमण सिंह के बेटे उज्ज्वल रमण सिंह (करछना) तथा विधानसभा में विपक्ष के नेता गयाचरण दिनकर (नरैनी) शामिल हैं।
वोटिंग के लाइव अपडेट्स-



[# ये हैं लोगों से 20 करोड़ से ज्यादा ठगने वाले बाप-बेटे ]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-UP polls Polling for the fourth phase ends
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up polls, polling, fourth phase, up election , up election 2017, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved