• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बीजेपी और आरएसएस को उत्तर प्रदेश से भगा देंगे- राहुल

आगरा। यूपी के सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आगरा में रोड शो किया। रोड शो खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम बीजेपी और आरएसएस को यूपी से भगा देंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार सिर्फ अमीरों की है। अब यहां ऐसी सरकार आएगी जो किसानों, गरीबों और मजदूरों की होगी। राहुल ने कहा कि मोदी मार्केटिंग की राजनीति करते हैं। अब यहां ऐसी सरकार आएगी, जो किसानों, मजदूरों, आप सबकी होगी। ये सरकार यूपी को बदलने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अखिलेश यादव ने काफी अच्छा काम किया है। इसके विपरीत जहां भी बीजेपी के लोग जहां जाते हैं, वहां नफरत फैलाने का काम करते हैं। राहुल का कहना था कि हमारा और अखिलेश यादव का मकदस एक साथ काम करना है। इस चुनाव में बीएसपी कहीं भी लड़ाई में नहीं है। इसलिए उसकी बात करना बेकार है।

इधऱ प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में बना यह गठबंधन देश में भी काम आएगा। समाजवादी साइकिल जोश में चलाते है, हाथ छोडक़र साइकिल चलाते है लेकिन अब कांग्रेस का हाथ भी मिल गया है स्पीड बढ़ेगी। मोदी सरकार ने अच्छे दिनों का सपना दिखाया, बजट में भी कुछ नहीं मिला। भाजपा जब बोलती है तब जहर ही निकलता है, यही वजह है कि साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए राहुल और हम साथ आएं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ 50 अमीरों के लिए काम करती है। ईमानदारों को लाइन में लगाया। नोटबंदी के चलते लोगों को नुकसान हुआ। जहां भी नरेंद्र मोदी जाते हैं, भाजपा के लोग जाते हैं, वहां नफरत फैलाते हैं।

राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि क्‍या किसी के खाते में 15 लाख रुपये आए। राहुल ने कहा कि सपा और कांग्रेस मिलकर उत्‍तर प्रदेश को बदल देंगे। अखिलेश ने यूपी में काम किया है और आगे भी करेंगे। बसपा के बारे में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि वे मैदान में नहीं है तो उनकी बात करने का कोई मतलब नहीं है। वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग नफरत फैलाते हैं। भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए।

आज साथ में प्रचार कर रहे हैं। राहुल और अखिलेश साथ में आगरा में रोड शो कर रहे हैं। राहुल और अखिलेश के इस रोड शो में काफी भीड नजर आ रही है। राहुल-अखिलेश दोनों विजय बस की छत पर सवार हैं। बस की छत पर ही एसपीजी के जवान भी मौजूद हैं। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम ने ही इस रोड शो का भी रोड मैप तैयार किया है।

राहुल-अखिलेश रोड शो के दौरान 12 किलोमीटर तक जनता के बीच रहे और तीन विधानसभाओं को कवर कर रहे हैं। इसमें कांग्रेस और सपा के कार्यकर्ता शामिल रहे। दोनों नेता विजय रथ लिखी बस पर दयालबाग से बिजलीघर चौराहे तक सवार रहे।

इससे पहले भी दोनों लखनऊ में साथ में रोड शो कर चुके हैं। माना जा रहा है कि सपा-कांग्रेस रणनीतिकार जानबूझकर दोनों नेताओं को लगातार सुर्खियों में बनाए रखने की कोशिशों के तहत किया गया है और इसीलिए 11 फरवरी को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में इस रोडशो को रखा गया है। पांच फरवरी को कानपुर में संयुक्त रैली की तैयारी है।

यह रोड शो आगरा नॉर्थ से होते हुए आगरा साउथ जाएगा। यह रोड शो दयालबाग इंजीनियरिंग कॉलेज, भगवान टॉकीज, दीवानी चौराहा, सुर सदन, सेंट पीटर्स कॉलेज, हरीपर्वत चौराहा, आगरा कॉलेज, छिपीटोला मोड होते हुए छिपीटोला चौराहा पहुंचेगा। रोड शो के रूट को लेेकर पार्टी कार्यकर्ता एकमत नहीं है।

कांग्रेस के स्थानीय नेताओं का कहना था कि रोड शो आगरा साउथ से शुरू होना चाहिए। वहीं सपा के स्थानीय नेताओं का कहना था कि रोड शो आगरा नॉर्थ से शुरू हो और आगरा साउथ में खत्म हो। इसी मतभेद के चलते गुरुवार देर शाम ही रूट फाइनल हो सका।

[@ UP ELECTION: चुनावी दंगल में एक राजा और उसकी दो रानियां]

यह भी पढ़े

Web Title-UP Election: Akhilesh Yadav and Rahul Gandhi to hold joint road show in Agra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up election, up election 2017, akhilesh yadav, rahul gandhi, joint road show in agra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved