• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

अखिलेश सरकार के 73% मंत्री करोड़पति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार के 55 मंत्रियों में से 40 यानी 73 फीसदी मंत्री करोड़पति हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने शपथ-पत्र में अपनी कुल सम्पत्ति 8़84 करोड़ रुपये घोषित की थी। हरदोई के विधायक नितिन अग्रवाल ने वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी अपने शपथ-पत्र में कुल संपत्ति 7.85 करोड़ रुपये घोषित की थी।
मंत्रियों में सबसे अमीर गाजीपुर के विधायक विजय कुमार मिश्र हैं, जिन्होंने 2012 के विधानसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी नामांकन के साथ दाखिल शपथ-पत्र में अपनी सम्पत्ति 9.51 करोड़ रुपये घोषित की थी।
उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म्स (एडीआर) द्वारा प्रदेश सरकार के 56 में से 55 मंत्रियों के शपथ-पत्रों के विश्लेषण से यह जानकारी सामने आई है।
सबसे कम सम्पत्ति वाले मंत्रियों में अयोध्या से विधायक तेज नारायण हैं, जिन्होंने शपथ-पत्र में कुल सम्पत्ति 66,612 रुपये घोषित की थी। दूसरे स्थान पर तिर्वा कन्नौज के विधायक विजय बहादुर पाल हैं, जिन्होंने अपने शपथ-पत्र में अपनी कुल संपत्ति 18 लाख रुपये घोषित की थी।





यह भी पढ़े :जीत के बाद बोले ट्रंप- दुश्मनों से भी करेंगे दोस्ती, नहीं किसी से बैर

यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े

Web Title-UP: Akhilesh governments 73 percent Ministers are Millionaire
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: akhilesh yadav, up govt ministers, up ministers millionaire, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved