• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पलानीस्वामी ने जीता विश्वास, द्रमुक MLAs के बिना हुई वोटिंग

चेन्नई। तमिलनाडु विधासनभा में भारी हंगामे के बीच मुख्यमंत्री इडाप्पडी के. पलानीसामी ने 122 वोटों के साथ विश्वासमत जीत लिया है। यह वोटिंग द्रमुक विधायकों को सदन से बाहर ले जाए जाने के बाद कराई गई। शनिवार को विश्वास मत से पहले मचे जमकर हंगामे की वजह से विपक्षी द्रमुक और कांग्रेसी विधायकों को वोटिंग के वक्त बाहर रखा गया। बाद में स्पीकर पलानीसामी ने बहुमत हासिल करने का ऐलान कर दिया। स्पीकर के मुताबिक, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 122 वोट पड़े जबकि 11 ने इसके खिलाफ मत डाले।
हंगामे व नाटकीय घटनाक्रम के बाद नेता प्रतिपक्ष स्टालिन मरीना बीच पर धरने पर बैठ गए जहां से पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

तोड़ डाली कुर्सियां, माइक्रोफोन

इससे पहले सदन में जो हंगामा बरपा उसके बाद सदन दो बार पहले एक बजे तक और दूसरी बार तीन बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। इससे पहले सदन में गुप्त मतदान को लेकर विधायकों ने सदन में जमकर हंगामा किया। शशिकला धड़े के विधायकों को छोडक़र एकजुट हुए सभी विपक्षी सदस्यों ने गुप्त मतदान के जरिए फैसला करने की मांग की। स्पीकर ने इस मांग को खारिज कर दिया, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। हंगामा करते हुए विधायक सदन के वेल तक पहुंच गए। द्रमुक विधायकों ने सदन में कुर्सियां तोड़ दी, पेपर फाड़ दिए और माइक्रोफोन तक तोड़ डाले। द्रमुक विधायक पी एलादि अरुन बेंच पर चढक़र नारेबाजी करने लगे। कुछ विधायकों ने स्पीकर का घेराव भी किया। द्रमुक विधायक कूका सेल्वम तो विरोध जताते हुए स्पीकर की कुर्सी पर ही जा बैठे। इसके बाद पुलिस को अंदर बुलाना पड़ा। स्पीकर को सुरक्षाकर्मियों के घेरे में बाहर ले जाया गया। इतना ही नहीं, स्पीकर पी धनपाल के साथ बदसलूकी भी की गई।
बाद में स्पीकर ने द्रमुक विधायकों को बाहर निकालने का आदेश दे दिया और सदन को दोपहर तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। स्पीकर ने कहा, ‘मैं कैसे बताऊं आज विधानसभा में मेरे साथ क्या हुआ? मेरी शर्ट फाड़ी गई और मुझे अपमानित किया गया। मैं तो अपना काम कर रहा था।’ स्पीकर के आदेश के बावजूद द्रमुक विधायकों ने जाने से इनकार कर दिया। सदन के बाहर 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। एमके स्टालिन के नेतृत्व में डीएमके के विधायक धरने पर बैठ गए लेकिन बाद में उन्हें बाहर ले जाया गया। स्टालिन ने कहा कि उनके साथ भी मारपीट हुई थी और वह अब राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं।
हद दर्जे की सीक्रेसी

[# राजस्थान में जन्मा मेंढक जैसा बच्चा]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Tamilnadu: Palanisami wins vote of trust, 122 MLA support
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamilnadu, o pannerselvam, floor test in tamilnadu, chief minister e palaniswami, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved