• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

भारत बंद का मिला-जुला असर,बैंक-परिवहन सेवाएं प्रभावित

नई दिल्ली। देशभर की 10 ट्रेड यूनियनों की ओर से शुक्रवार को आहूत भारत बंद की वजह से केरल पूरी तरह ठप दिखा, कर्नाटक, बिहार,त्रिपुरा व तेलंगाना में बंद का असर रहा लेकिन शंष राज्यों तथा दिल्ली और मुंबई सरखे महानगरों में में सार्वजनिक परिवहन,बिजली एवं जलापूर्ति जैसी जरूरी सेवाएं सामान्य रहीं। ट्रेड यूनियनों के भारत बंद के चलते ज्यादातर राज्यों में सरकारी बैंक और कार्यालय बंद रहे वहीं केरल को छोड अन्य सभी राज्यों में सार्वजनिक परिवहन की स्थिति सामान्य रही। मुंबई और दिल्ली में बसें सामान्य रूप से चली, बिजली और जलापूर्ति भी प्रभावित नहीं हुई।

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ट्रेड यूनियनों की हडताल के समर्थन में रही और वहां स्कूल-कॉलेज बंद रहे। राज्य में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था भी प्रभावित हुई और सडकों पर बेहद कम बसें देखी गई। ऑटो और टैक्सियां तो सामान्य ढंग से चली लेकिन आम दिनों से ज्यादा किराया वसूला गया। ऑल इंडिया ट्रेड यूनियंस कांग्रेस और सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस जैसे संगठनों ने हडताल नहीं करने की सरकार की ओर से मंगलवार को की गई अपील ठुकरा दी थी। इन संगठनों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करने में नाकाम रही है।

हड़ताल का राजस्थान में व्यापक असर देखा गया। रैली प्रदर्शन के कारण जयपुर समेत कई स्थानों पर यातायात प्रभावित हुआ और सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुआ।सीटू के प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र शुक्ला के अनुसार जयपुर, उदयपुर, श्रीगंगानगर में मजदूरों ने रैली निकाली और बीमा-बैंक सहित केन्द्रीय कार्यालयों :आयकर, जीएसआई डाक :ग्रामीण डाक सेवा: बीएसएनएल, एमईएस के कर्मचारी हडताल पर रहें।

यह भी पढ़े

Web Title-mixed response to bharat bandh called by trade unions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharat bandh, mixed response, central trade unions, mamata banerjee, public transport, schools, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved