• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

त्योहारों पर पर्यटकों की बढ़ी आवक, देशी -विदेशी सैलानियों की भरमार

उदयपुर। दीपावली के साथ ही अब झीलों के शहर सहित आसपास के क्षेत्रो में पर्यटकों की आवक बढ़ गई है। धनतेरस से ही गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब और उत्तरप्रदेश सहित प्रदेशो के साथ ही विदेशी सैलानी भी जमकर लेकसिटी में एन्जॉय कर रहे हैं। शहर के साथ ही नाथद्वारा, कुंभलगढ़ व रणकपुर आदि स्थलों की होटलों में एडवांस बुकिंग हो गई है। माना जाता है, दीपावली के बाद शहर में पर्यटकों का मेला सा लगने वाला है, तो पयर्टन विभाग भी पर्यटकों की अगवानी को तैयार है। दीपावली के बाद घूमने के लिए सर्वाधिक पर्यटक गुजरात से आते हैं। पर्यटकों की रेलमपेल का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उदयपुर से नाथद्वारा, कुंभलगढ़ व रणकपुर तक की होटलों में ठहरने की जगह नहीं है।

पर्यटन विभाग और होटल व्यवसायी भी है तैयार, उत्सुक
पर्यटन सीजन को देखते हुए वन और पर्यटन विभाग पूरी तरह से तैयार है। होटलों की स्थिति यह है कि उदयपुर शहर के भीतरी और बाहरी बसावट वाले क्षेत्रों की होटलों में भी जगह नहीं है, इसके अलावा अहमदाबाद रोड, नाथद्वारा रोड पर भी होटलें फूल है। पर्यटन विभाग की होटल कजरी में भी दीपावली से बाद के लिए कमरों की बुकिंग हो चुकी है।



यह भी पढ़े :जासूस शोएब 6 बार पाक गया,हाई कमीशन में लडकियां भेजता था!

यह भी पढ़े :सपा में लेटर बम और पोस्टर बमबारी दोनों जारी...

यह भी पढ़े

Web Title-Tourist arrivals grew at festivals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tourist, arrivals, grew, festivals, udaipur, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved