• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिक्षा राज्य मंत्री ने ली समीक्षा बैठक

took a review meeting by Minister of Education - Churu News in Hindi

चूरू। प्राथमिक शिक्षा राज्यमंत्री एवं चूरू जिले के प्रभारी प्रो. वासुदेव देवनानी ने अधिकारियों से कहा है कि वे जनता के प्रति जवाबदेह बनकर समन्वित प्रयासों से सरकारी योजनाओं का सही रूप से क्रियान्वयन करें तथा आमजन को समय पर राहत प्रदान करना सुनिश्चित करें। प्रो. देवनानी शुक्रवार को जिला परिषद सभाकक्ष में आयोजित विकासात्मक कार्यों की समीक्षात्मक बैठक में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि अधिकारी जिम्मेदारी पूर्वक अपने कार्यों का निर्वहन करते हुए जनता की समस्याओं का समाधान करें तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण कर आमजन को लाभान्वित करें।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी से कहा कि वे जिले में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राजश्री योजना एवं जननी सुरक्षा योजनांतर्गत समय पर भुगतान करना सुनिश्चित करें तथा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित पंचायत शिविरों में अधिकाधिक स्वास्थ्य सुविधाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करें। उन्होंने जिला रसद अधिकारी को निर्देशित किया कि वे अन्नपूर्णा भंडारों पर बाजार कीमत से कम कीमत पर आमजन को उत्पाद सुविधाएं मुहैया कराएं। शिक्षा राज्य मंत्री ने जिले में बच्ची के जन्म पर नेचर पार्क, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर अभिभावकों को प्रेरित कर पौधारोपण कराने के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि पौधारोपण के बाद पौधों की समुचित परवरिश भी सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का शीघ्र निबटारा करने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजपाल सिंह, जनप्रतिनिधिगण सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

पंचायत शिविर का अवलोकन

बैठक से पूर्व जिला प्रभारी मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने शुक्रवार को राजगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सूरतपुरा में आयोजित पं.दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर का अवलोकन किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं की सुनवाई कर अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ललित कुमार गुप्ता, विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण महिलाएं व पुरुष उपस्थित थे।

[@ नाग ने लिया बदला या ओझा के चक्कर में गई जान]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-took a review meeting by Minister of Education
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vasudev devnani, minister of education, took, review, meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, churu news, churu news in hindi, real time churu city news, real time news, churu news khas khabar, churu news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved