• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्या कहा जूना अखाड़े के संत ने बाबा रामदेव के लिए जानें...

To know what is juna akhara saint said about ramdev - Kaithal News in Hindi

कैथल। श्री हिन्दू तख्त के धर्माधीश एवं पटियाला महाकाली मंदिर के पीठधीश एवं जूना अखाड़े के महा मंडलेश्वर जगत गुरु पंचानंद गिरी ने कहा कि बाबा रामदेव एक संत नहीं अपितु एक बड़ा व्यापारी है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव आर्य समाजी है ना कि सनातनी है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जगतगुरु पंचानंद गिरी ने महान ग्रंथ गीता के महत्व के बारे में कहा कि गीता हमारे जीवन का सार है लेकिन लोगों ने इसे मरने और मुक्ति पाने का साधन बना लिया।

लोगों द्वारा यह माना जाता है कि मानव की मुक्ति के लिए उसे गीता का अठाहरवां अध्याय सुना दिया जाए और उसके मुख में गंगाजल डाल दिया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब के चुनाव नजदीक होने के कारण पंजाब में पुन: खालिस्तान अपने पैर फैलाने की फिराक में है। इसके कारण ही पिछले दिनों पंजाब में नाभा जेल ब्रेक कांड हुआ। उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव के कारण सरकार सिखों व हिन्दुओं को आपस में लड़ाने का प्रयास कर रही है जिसके चलते पंजाब में पिछले दिनों कई लोग पकड़े जा चुके है।

प्रधानमंत्री को उग्रवाद को जड़ से समाप्त करने के लिए पाकिस्तान से आरपार की लड़ाई करनी चाहिए। नोटबंदी के बारे में उन्होंने कहा कि यह फैसला योजनाबद्ध तरीके से नहीं किया गया इस कारण इसके परिणाम अच्छे होने के आसार नहीं दिखाई दे रहें। उन्होंने कहा कि आज लोग पैसे की कारण बेहद परेशान है। उन्होंने कहा कि लोगों के पास पैसा न होने के कारण अपराधों में बढ़ोतरी हो सकती है जो कि एक चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्म के प्रचार के लिए वे पूरे देश में धर्म चर्चाएं करेंगे ताकि हमारी युवा पीढ़ी को धर्म के बारे में पूरी जानकारी हासिल हो सकें।

[@ महिलाएं लिख रहीं विकास की इबारत, 20 साल में बहुत कुछ बदला]

यह भी पढ़े

Web Title-To know what is juna akhara saint said about ramdev
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, patiala news, juna akhara news, baba ramdev, saint in india, patiala temple, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved