• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संपर्क पोर्टल के प्रकरणाें का समयबद्ध और पूर्ण पारदर्शिता से हो निस्तारण- संसदीय सचिव

timely and full transparency may contact portal Prkrnaen parliamentary secretary Nistarn- - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि संपर्क पोर्टल के प्रकरणों का समयबद्ध एवं पूर्ण पारदर्शिता से निस्तारण किया जाए। सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करते हुए अधिकारी जवाबदेह बनें और आमजन को राहत प्रदान करें।
संसदीय सचिव सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में संपर्क पोर्टल के प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन प्रकरणों में आम आदमी को तुरंत लाभ दिया जा सकता है, उसमें शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्हाेंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन संपर्क पोर्टल खोलकर देखें तथा प्रकरणों की मॉनिटरिंग करें। ढिलाई बरतने वाले अधिकारी को चार्जशीट जारी करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी को यह पता रहे कि उनके विभाग से संबंधित कौन से प्रकरण कब से लंबित हैं। यदि कोई प्रकरण किसी दूसरे विभाग से संबंधित है, तो उस विभाग को ट्रांसफर किया जाए। उन्होंने हिदायत दी कि स्वयं के खाते के प्रकरण कम बताने के लिए यदि कोई गलत प्रकरण ट्रांसफर करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
संसदीय सचिव ने कहा कि निस्तारित प्रकरणों का ‘संतुष्टि स्तर’ देखें। निस्तारित प्रकरणों को पुनः खुलवाएं और देखें कि परिवादी को वास्तव में राहत मिली है या नहीं। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर से संबंधित प्रकरणों का ट्रांसफर संभागीय आयुक्त के माध्यम से होगा। जिले से इन प्रकरणों की सूची बनाकर संभागीय आयुक्त को भेजी जाएगी तथा संभागीय आयुक्त द्वारा समीक्षा के बाद ये प्रकरण राज्य सरकार को भिजवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एडोप्टर, इस पूरी प्रक्रिया की महत्त्वपूर्ण इकाई है। एडोप्टर पूर्ण गंभीरता से अपना कार्य करें।

[@ यहां पकौडे और चटनी के नाम रामायण के किरदारों पर]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-timely and full transparency may contact portal Prkrnaen parliamentary secretary Nistarn-
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: timely, full, transparency, contact, portal, parliamentary, secretary , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved