• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्कूली बसें कराने गईं मतदान, परिजन रहे परेशान

Third phase vote on Sunday february19  Acquisition of vehicles to poll Parents are upset - Kanpur News in Hindi

कानपुर। तीसरे चरण का मतदान रविवार को होने जा रहा है। लेकिन शहर की लगभग चार सौ स्कूली बसों को दो दिन पहले ही आरटीओ ने बुला लिया। जिसके चलते बच्चों को स्कूल जाने में भारी परेशानियों को सामना कर पड़ रहा है और परिजन या तो निजी साधन से या किराए के वाहनों से बच्चों को स्कूल पहुंचा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान रविवार को कानपुर नगर सहित 12 जनपदों की 69 सीटों पर होने जा रहा है। जिसके चलते कानपुर जिला निर्वाचन विभाग ने मतदान कर्मियों के आने-जाने के लिए करीब चार हजार निजी वाहनों को लगाया है। इनमें लगभग पांच सौ बसें स्कूली है। यही नहीं इन बसों को एआरटीओ प्रभात पाण्डेय ने बुधवार को ही फिटनेस चेकिंग के नाम पर बुला लिया। जिसके चलते इन बसों से स्कूल जाने वाले बच्चों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वुडवाइन स्कूल पढ़ रहें अंकुर श्रीवास्तव के पिता राजेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल तीन माह का एडवांस रूपया लेता है और अब बसें न होने से घर से एक लोग का समय दिनभर बर्बाद हो जाता है। कहा कि हमारी चुनाव में ड्यूटी लगी है और पत्नी गर्भ से है। ऐसे में बच्चे को स्कूल भेजने व लाने के लिए रोजाना दो सौ रूपया रिक्शावाले को देना पड़ रहा है।

इसी तरह दिल्ली पब्लिक स्कूल, स्वराज पब्लिक स्कूल, हर्डड स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों ने अपना दर्द बयां किया। तो वहीं एआरटीओ प्रभात पाण्डेय का कहना है कि बुधवार को बसों को फिटनेश के लिए बुलाया गया था और उन्हें छोड़ दिया गया है और उन्हे कहा गया है कि शनिवार की सुबह छह बजे नौबस्ता गल्ला मंडी बुलाया गया है। जांच कराई जाएगी अगर इन दो दिनों यह बसें स्कूल नहीं गई तो कार्रवाई की जाएगी।

[# चुनाव आयोग के नियम ने खोल दी प्रत्याशी की किस्मत, पढ़िये मजेदार वाक्या]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Third phase vote on Sunday february19 Acquisition of vehicles to poll Parents are upset
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, assembly elections, third phase vote on sunday, third phase, vote, sunday, february, acquisition, vehicles, poll, parents, upset, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved