• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कैशलैस ट्रांजेक्शन के लिए शुरू हुई वैबसाइट, मिलेगी 5 रूपये की ‘प्रशंसा राशि’

गुरूग्राम। प्रदेश में कैशलैस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के उद्धेश्य से राज्य सरकार ने cashlessharyana.nic.in वैबसाईट शुरू की है जिस पर कैशलैस ट्रांजेक्शन का ब्यौरा डालने वाले लोगों के लिए 24 दिसंबर को चंडीगढ़ में लक्की ड्रा निकाला जाएगा। गुरुग्राम जिला प्रशासन ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि वे अपना कैशलैस ट्रांजेक्शन का ब्यौरा उपरोक्त वैबसाईट पर डाले और लक्की ड्रा मे ईनाम पाने के हकदार बने। ईनाम के अलावा, वैबसाईट पर कैशलैस ट्रांजेक्शन का ब्यौरा डालने तथा राज्य सरकार की इस मुहिम के साथ जुडऩे वाले व्यक्ति को राज्य सरकार की तरफ से 5 रूपये की ‘प्रशंसा राशि’ भी मिलेगी।

गुरुग्राम के उपायुक्त टी एल सत्यप्रकाश के अनुसार हरियाणा कैशलैस ट्रांजेक्शन को जोर-शोर बढ़ावा दे रहा है। इस उद्धेश्य को प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहल करते हुए कैशलैस ट्रांजेक्शन मुहिम से जुडऩे वाले प्रत्येक व्यक्ति को 5 रूपये की प्रशंसा राशि देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव डी एस ढेसी ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि कैशलैस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है और इसके लिए विभिन्न प्रकार के प्रोत्साहन भी दिए जा रहे हैं। इन्ही प्रोत्साहनों के अंतर्गत 24 दिसंबर को लक्की ड्रा निकाला जाएगा जिसमें उन सभी व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा जो कैशलैस हरियाणा वैबसाईट पर अपना रजिस्ट्रेशन करेंगे।

रजिस्ट्रेशन के लिए व्यक्ति को इस साईट पर लॉग आईडी में गैस्ट भरना होता है तथा पासवर्ड भी गैस्ट ही है। इसके बाद उसे अपनी ट्रांजेक्शन की आईडी, अपना नाम, बैंक खाता नंबर, आईएफएससी कोड, आधार नंबर आदि अपलोड करने होते हैं। कैशलैस लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए नई बनाई गई इस वैबसाईट के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा आम जनता को ज्यादा से ज्यादा पेमेंट मोबाइल से करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस वैबसाईट में सबसे ऊपर आकर्षक स्लोगन- ‘मेरा मोबाइल मेरा बटुआ’ देसां में देस हरियाणा , ईब इसको कैशलैस बनाना’ लिखकर वैबसाईट को हरियाणवी रंग भी दिया गया है।[@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

यह भी पढ़े

Web Title-The Haryana government has launched the website, Cashless transaction will boost
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the haryana government has launched the website, cashless transaction will boost , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, gurgaon news in hindi, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved