• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंडियन ऑयल डिपो के निर्माण में सरकार का मिलेगा पूरा सहयोग : अग्निहोत्री

The Government will cooperate in the construction of the Indian Oil depot: Agnihotri - Una News in Hindi

ऊना(ममता भनोट)। उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज उनसे मिलने आये इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों को आश्वस्त किया कि ऊना के निकट रामपुर में 500 करोड़ की लागत के इंडियन आयल डिपो के निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार अपना हर संभव सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार द्वारा पहले ही इंडियन आयल डिपो की यहां स्थापना के लिए जमीन मुहैया करवाई जा चुकी है। अभी तक हिमाचल प्रदेश के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की जरूरत अंबाला और जालंधर के इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के डिपो से पूरी की जाती है लेकिन प्रदेश के पहले इंडियन ऑयल डिपो के यहां निर्मित हो जाने से समूचे राज्य की पेट्रोलियम पदार्थों की आवश्यकता की पूर्ति इसी डिपो से होने लगेगी।
यही नहीं, इस डिपो से लेह-लद्दाख में भारतीय सेना के लिए भी पेट्रोलियम पदार्थों की सप्लाई इसी जिला से होगी। उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इंडियन ऑयल डिपो से जहां प्रदेश को राजस्व के रूप में करोड़ों रुपए की आय होगी, वहीं बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस इंडियन आयल बुक डिपो की क्षमता 87700 किलोलीटर की होगी और रोजाना 9000 से 24000 लीटर क्षमता वाले टैंक ट्रकों के माध्यम से पेट्रोलियम पदार्थों की आपूर्ति इसी डिपो से होने लगेगी।
उन्होंने कहा इसके लिए निर्माण स्थल पर 13 टैंक बनाए जा रहे हैं और 14 उत्पाद पंप यहां स्थापित किए जा रहे हैं। उद्योग मंत्री ने इस इंडियन ऑयल डिपो की जिला में स्थापना बारे जमीन हस्तांतरण से लेकर पर्यावरण मंजूरियां हासिल करने के लिये प्रदेश सरकार ने लंबी जद्दोजहद की और दिसंबर 18 तक इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
90 प्रतिशत से ऊपर अंक लाने वाले को मिलेंगे 5100 रुपए
उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि हरोली विधानसभा क्षेत्र का जो भी विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षाओं में 90 प्रतिशत से ऊपर अंक हासिल करेगाए उसे 5100 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा हरोली विधानसभा क्षेत्र के हर बच्चे को गुणात्मक शिक्षा हासिल हो और उसकी प्रतिभा को मंच मिले, इसके लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं और स्वयं उन्होंने अपना सारा फोकस स्कूलों व बच्चों पर किया है। उद्योग मंत्री भदसाली व अप्पर बढ़ेहड़ा सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के पंडोगा के लिए स्वीकृत की गई आईटीआई और खड्ड, अप्पर बढ़ेहड़ा व भदसाली के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में कॉमर्स के कक्षाएं अगले शैक्षणिक सत्र से शुरू हो जाएंगी। उद्योग मंत्री ने कहा कि सलोह और भदसाली स्कूलों में साइंस ब्लॉक निर्मित किए जा चुके हैं जबकि ईसपुर स्कूल का साइंस ब्लॉक का निर्माण अंतिम चरण में है और इसे अगले दो-तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्दी ही ललडी और पंजाबर के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में भी साइंस लैब बनाई जाएंगी। पालकवाह में करीब 3 करोड़ की लागत से भव्य स्कूल भवन का निर्माण इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा।

[@ 35 साल का युवक व 7वीं की छात्रा में तय हुई शादी रोकी, नाना-नानी पर लगाया उत्पीडन का आरोप ]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-The Government will cooperate in the construction of the Indian Oil depot: Agnihotri
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government, cooperate, construction, indian, oil, depot, una news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, una news, una news in hindi, real time una city news, real time news, una news khas khabar, una news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved