• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्ण परिवर्तन लाने वाला है बजट : परनामी

The full transformation to bring the budget: Pranami - Jaipur News in Hindi

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने बजट को पूर्ण परिवर्तन लाने वाला बजट बताया। उन्होंने कहा कि यह समाज के सभी वर्गों को एक अभूतपूर्व तरीके से समाहित करते हुए एक नए भारत की अर्थव्यवस्था की ओर ले जाने वाला है। कराधन में गहरे सुधारों, राजनीतिक पार्टियों की फंडिंग, जीएसटी सुधारों के साथ प्रशासनिक तैयारी प्रमुख रूप से प्रशंसनीय है। गांवों व गरीबों के लिए इससे पूर्व कोई भी बजट इतना केन्द्रित नहीं रहा है। महिलाओं के विषय पर शक्ति केन्द्रों की स्थापना एक बड़ा कदम है। यह राष्ट्रवादी बजट है। सरकार अब जनता के धन की प्रमुख व विश्वसनीय रक्षक बन चुकी है। इस बजट से केन्द्र शासित भाजपा सरकार की नीति आधारित जनसहभागिता व गुड गवर्नेंस की भावना स्पष्ट हुई है।

उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना में 40 प्रतिशत की वृद्धि किसानों के हित में बड़ा कदम है। डेयरी के लिए नाबार्ड को 8000 करोड़ का फंड दिया जाना एक अभिनव कदम है। किसानों का ऋण 10 लाख करोड़ किया जाना एक अभूतपूर्व कदम है। अगले वर्ष 1 मई तक सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य सभी देशवासियों के जीवन में प्रकाश फैलाने का कार्य करेगा। एससी वर्ग पर 35 प्रतिशत आर्थिक व्यय शिक्षा पर क्रांतिकारी सुधारों का निर्णय है। बजट का कुल खर्च 21.47 लाख रुपए है। इसमें इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान दिया गया है। रक्षा पर 02.74 लाख करोड़ रुपए का व्यय एवं एफडीआई में 36 प्रतिशत की वृद्धि से यह बजट अतुलनीय है। युवा विकास पर केन्द्रित इस बजट में युवाओं के लिए अतुलनीय घोषणाएं की गई हैं, जिनमें ‘संकल्प’ स्किल डवलपमेंट के लिए एक बड़ा कदम है। बीकानेर में कच्चे तेल के लिए आपातकालीन भंडार बनाया जाएगा। टैक्स स्लैब में केन्द्र सरकार ने मध्यम वर्ग को राहत दी है और साथ ही असमानता दूर करने का भी प्रयत्न किया है। कुल मिलाकर यह एक बड़ा परिवर्तनकारी व कल्याणकारी बजट है, जो समावेशी विकास को बढ़ावा देगा।

[@ यहां मुस्लिम है देवी मां का पुजारी, मां की अप्रसन्नता पर पानी हो जाता है लाल]

[@ 2017 बजट की बड़ी बातें पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-The full transformation to bring the budget: Pranami
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashok pranami, bjp state president, full, transformation, bring, budget , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved