• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धान की खरीद करने को लेकर किसानों लगाया जाम

The farmers had to purchase paddy jam - Mansa News in Hindi

मानसा। गांव खोखर खुर्द की दाना मंडी में पिछले कई दिनों से बंद पड़ी धान की खरीद चालू करवाने के लिए मंगलवार को गांव निवासी किसानों, महिलाओं तथा मजदूरों ने भाकियू एकता उगराहां के नेतृत्व में एकत्र होकर गांव रमदित्तेवाला के पास मानसा तलवंडी साबो रोड़ पर जाम लगा कर सरकार खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सड़क के दोनों ओर भारी जाम लग गया।


इस मौके किसान नेता जगदेव भैणीबाघा व बिन्दर सिंह ने कहा कि गांव खोखर खुर्द और अन्य े गांवों कें किसान एक माह से धान की फसल को लेकर इस मंडी में बैठे है, परन्तु खरीद एजेंसियां के इंस्पेक्टर धान की खरीद करने के लिए मंडियों में नहीं आ रहे है। उन्होंने कहा कि धान की खरीद करवाने को 20 नवंबर को सड़क रोके जाने के एलान से एक दिन खरीद इंस्पेक्टर मंडी में आए तथा करीब 1 हजार कïट्टे धान की फसल के लगवाए मगर 700 कïट्टे लगभग धान को खरीद करने से इन्कार कर दिया जो ढेरियों के रूप में मंडियों में पड़ी है। उन्होंने कहा कि 20 नवंबर को जो धान की फसल खरीदी गई उसमें भी शेलर मालिक ढाई किलो प्रति क्विंटल काट रहे हैं।

राम सिंह भैणीबाघा ने कहा कि खरीद केन्द्रों में किसानों की सरेआम लूट हो रही है तथा सरकार सो रही है। एवं खरीद एजेंसीयों के इंस्पेक्टर और शेलर मालिकों की मिलीभगत से हो रहा है।
यही नीति गांव खोखर खुर्द की दाना मंडी में अपनाई जा रही है। इस मौके पुलिस अफसर
यादविन्दर सिंह थाना कोट धरमू अपनी फोर्स को ले कर जाम वाली जगह पर पहुंचें तथा किसानों की बात सुनने के बाद खरीद एजेंसियों के इंस्पेक्टरों को मंडी बुलाया तथा किसानों की बात करवाई जिस पर किसानों उक्त सड़क पर से जाम हटा दिया। इस मौके सुरिन्दरपाल बिट्टू, गुरदीप सिंह, अमरजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, सुखविन्दर सिंह, हरबंस कौर, हैपी कौर व कुलवंत कौर उपस्थित थे।
एक ऐसा मंदिर जहां दीपक की लौ से बनती है केसर

यह भी पढ़े

Web Title-The farmers had to purchase paddy jam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the farmers had to purchase paddy jam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mansa news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved