• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कानपुर के कलेक्टर ने किया निरीक्षण, त्यौहारों की तैयारी

The district magistrate has reviewed the law and order - Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद जिलाधिकारी श्री संजय कुमार ने दशहरा और मोहर्रम त्यौहार के मद्देनजर शहर में शाहगंज, ठठेरी बाजार, कोतवाली, रानीमंडी, चौक, अतरसुइया, नखासकोना, बड़ा ताजिया, जानसेनगंज, पथरचट्टी रामबाग आदि स्थलों का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, नगर आयुक्त, अपर जिलाधिकारी(नगर), नगर मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी, अधीक्षण अभियंता विद्युत, लोक निर्माण आदि विभागों के अधिकारियों के साथ सड़क, बिजली, पानी, यातायात, साफ-सफाई, कानून व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने नगर आयुक्त तथा लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि जिन-जिन रास्तों से राम दह और बड़ा ताजिया निकलेगा उन रास्तों पर समुचित प्रकाश की व्यवस्था, बिजली, सड़क आदि की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहर और मोहर्रम का त्यौहार लगभग साथ-साथ पड़ने के कारण विशेष सतर्कता एवं सावधानी बतरने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने नगर निगम को पानी तथा साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये है, साथ ही साथ दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के मार्गो पर वृक्षों की लटकने वाली टहनियों को काटने के निर्देश दिये है, विद्युत विभाग को ढीले तारों को ठीक करने तथा ट्रांसफार्मर आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये है।

जिलाधिकारी ने कमेटी के पदाधिकारियों से दशहरा त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की तथा गंगा जमुना की तहजीब को और मजबूत बनाने की अपेक्षा की, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जोगेन्द्र कुमार ने कमेटी के पदाधिकारियों से कहा कि जो भी कार्यक्रम में जो भी वालिंटियर लगे हैं उनका पहचान पत्र और उनकी पूर्व सूचना सम्बन्धित थानों में अवश्य दे दी जायें, जिससे कि पुलिस उसके सम्बन्ध में अपनी तैयारियां सुनिश्चित कर सकें।

यह भी पढ़े

Web Title-The district magistrate has reviewed the law and order
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: district magistrate, reviewed, law and order, allahabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved