• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जाट अांदोलनकारियों की धरनास्थलों पर भीड़ बढ़ी, शहरों में सुरक्षा और कड़ी

चंडीगढ़। जाटों का हरियाणा में आंदोलन साेमवार को दूसरे दिन भी जारी है। राज्य में विभिन्न जगहों पर जाट अांदोलनकारियों की धरनास्थलों पर दूसरे दिन भीड़ बढ़ गई है। सबसे अधिक लोग रोहतक के जसिया में जुटे हैं। कैथल के देवबन कैंची में स्टेट हाइवे और हिसार के मय्यड़ में रेलवे ट्रैक के पास के धरना स्थल पर आंदोलनकारी दूसरे दिन भी जमे हुए हैं। कैथल सहित कुछ जगहों पर शाम की बस सेवा बंद कर दी गई है। जींद के भी इक्कस गांव में भी धरना स्थल काफी संख्या में आंदोलनकारी पहुंचे हैं। पूरे राज्य में धरना शांतिपूर्वक चल रहा है। स्थलाें के अासपास और शहरों में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।
यशपाल मलिक बोले, आरक्षण की कानूनी बाधा सरकारें दूर करें
दूसरी आेर, अखिल भारतीय जाट अारक्षण संघर्ष समिति के प्रधान यशपाल मलिक ने कहा कि आरक्षण की कानूनी बाधा दूर की जानी चाहिए। केंद्र और राज्य की सरकारों को इसके लिए तुरंत कदम उठाए। उन्होंने कहा कि मांगें पूरी तरह लागू किए जाने तक हरियाणा में जाटों का आंदोलन जारी रहेगा।
राज्य के 19 जिलों में जाटों का आंदोलन रविवार को शुरू हुआ था। हिसार और कैथल में धरनास्थल को लेकर विवाद के कारण तनाव की हालत पैदा हो गई थी। हिसार में जाट मय्यड़ में हाइवे या रेलवे ट्रैक के किनारे धरना देने पर अड़ गए। प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद जाटों ने रेलवे ट्रैक के पास धरना शुरू कर दिया।
कैथल में जाटों ने देवबन कैंची गांव में धरना देना शुरू कर दिया, जबकि उनको पहले जाखोली में धरना देने की अनुमति दी गई थी। प्रशासन ने उनको इसकी अनुमति नहीं दी थी। देवबन कैंची में धरना स्टेट हाइवे के करीब दिया जा रहा है। जाट आंदोलनकारियों ने साेमवार को धरना स्थल पर टेंट लग दिया। धरनास्थल पर खाने पीने की भी व्यवस्था की गई है।
हिसार में जाट आंदोलनकारी मय्यड़ और रामायण गांव के पास रेलवे ट्रैक से महज 100 मीटर की दूरी पर धरने पर बैठ गए हैं। दूसरे दिन काफी संख्या में जाट वहां पहुंचे हैं। रविवार को काफी संख्या में जाट रेलवे लाइन पर भी पहुंच थे। जींद में भी इक्कस गांव में जींद-हिसार राष्ट्रीय राजमार्ग के पास धरना स्थल पर दूसरे दिन भी काफी संख्या में लोग पहुंचे हैं। धरना स्थल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यहां भी टेंट लगा दिए गए हैं। यहां सुबह आंदोलनकारियों ने शहीद दिवस पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।
भिवानी में धनाना गांव में धरना चल रहा है। दूसरे दिन भी धरना में काफी संख्या में लोग पहुंचे हैं। राज्य के अन्य जगहों पर जाटों का धरना दूसरे दिन भी शुरू हो गया है। सभी जगहों पर पुलिस बल तैनात है। शहराें और आसपास के क्षेत्रों में पुलिस जवान तैनात हैं।
इनेलो सहित विभिन्न खापों व तपों ने दिया समर्थन

[@ जानिए कहां रहते थे अंतिम हिंदू सम्राट विक्रमादित्या, क्या है नाम..]

यह भी पढ़े

Web Title-The crowd grew to Dharnasthlon Aandolnkarion Jat, security and link cities
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the crowd grew to dharnasthlon aandolnkarion jat, security and link cities, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved