• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोट बंद होने से किसानों को हो रही है परेशानी

The closure is having trouble with the farmers - Nuh News in Hindi

नूंह। मंगलवार रात आये प्रधानमंत्री मोदी के 500 और 1000 रूपए के नोटों के फैसले के बाद हाहाकार मचा हुआ है। गांव व शहरों के लोग पेट्रोल पंपो पर भीड़ लगी हुई है। गांवो से भी लोग शहर में पैसे लेकर पहुँच रहे है। गांव के किसानों का कहना है कि भारत सरकार ने जो फैसला लिया है वह गलत लिया है किसान आज बहुत परेशान हैं और परेशान कर दिया है। किसानों ने कहा कि इस समय खेतों की बिजाई फसल का समय है। अगर किसान के लिए समय पर खाद बीज नहीं ख़रीदा गया तो उनके खेतों में बिजाई नहीं हो पायेगी किसान ने कहा है कि वह एक दो दिन पहले ही बैंक से रुपए निकाल कर लाया था कि खेत की बिजाई के लिए काम आएंगे लेकिन कल यह जो सरकार ने निर्णय लिया है उससे काफी परेशानी हुई है। अब उन नोटों को कौन बदल पाएगा 500 और 1000 रूपए का नोट दुकानदार भी लेने से कतरा रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों का कहना है कि इस कठोर फैसले से लोगों को निराशा हाथ लगी है।
अजीज नम्बरदार ने कहा कि लड़की की शादी 13 तारीख मुकम्मल कर रखी है नजदीक आ गई है बैंक से पैसे निकाल कर लाए थे अब उनसे सामान भी नहीं खरीद पाएंगे। अब वह लड़की की शादी कैसे कर पाएगा उन्होंने कहा कि बहुत परेशानी हमें हुई और लोगों को भी हो रही है।
एल्यश खान का कहना है कि सुबह से ही गांव के लोगों ने दुकानों पर और पेट्रोल पंपों पर भीड़ लगी हुई है। पेट्रोल पंप 500 और 1000 रूपए का लेने से इनकार कर रहे हैं वहीं मक़सूद दुकानदार का कहना है कि 500 और 1000 रुपए के नोट ना लेने से हमें काफी दिक्कतें हो रही है। 2 दिन की बैंकों की छुट्टी हुई है उससे भी काफी परेशानी देखने को मिल रही है।


यह भी पढ़े :सर्राफा बाजार में सनसनी, कारोबार हुआ ठप

यह भी पढ़े :नोट बंद:आमजन को कितना लाभ/हानि

यह भी पढ़े

Web Title-The closure is having trouble with the farmers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the closure is having trouble with the farmers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved