• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शहर की विकास योजनाओं में अब आयेगी तेजी

गुरूग्राम। शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण तथा निदेशक शेखर विद्यार्थी ने आज नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक की तथा विकास योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए। शरण ने कहा कि गुरूग्राम शहर हरियाणा प्रदेश का चेहरा है तथा यहां के प्रोजैक्ट और विकास कार्यों की अलग ही हैसियत है। उन्होंने कहा कि जिन बड़े प्रोजैक्ट पर धीमी गति से कार्य हो रहा है, उनमें तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि इन प्रोजैक्टों के लिए अलग-अलग नोडल ऑफिसर बनाएं और समयसीमा निर्धारित जरूर करें।

उन्होंने कहा कि परियोजनाओं में नागरिकों की भागीदारी भी जरूर करें। यातायात को सुचारू करने के बारे में उन्होंने कहा कि अधिकारी रोड़ जंक्शन की रि-इंजीनियरिंग करें, ताकि यातायात जाम की समस्या को दूर किया जा सके। नगर निगम द्वारा सैक्टर-53 में बनाए जाने वाले अत्याधुनिक सांस्कृतिक केन्द्र परियोजना के बारे में नगर निगम आयुक्त टी एल सत्यप्रकाश ने बताया कि इसके लिए हुडा विभाग से साढ़े आठ एकड़ जमीन ली गई है और इसका डिजायन तैयार किया गया है। सांस्कृतिक केन्द्र के बारे में प्रधान सचिव ने कहा कि इसमें छोटे मीटिंग हॉल का भी प्रावधान रखें, जिसमें 250-300 लोगों के बैठने की व्यवस्था हो।

यहां पर बनने वाले गैस्ट हाऊस को उन्होंने 50 कमरों का बनाने के निर्देश दिए। पार्किंग के बारे में उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक केन्द्र की पार्किंग अलग-अलग पार्ट में हो। उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम में टीवी स्क्रीन और कैमरे का भी प्रावधान किया जाए। उन्होंने कहा कि भोपाल में बने हुए सांस्कृतिक केन्द्र को देखकर उसी अनुरूप यहां भी बनाएं। कैमरा म्यूजियम की समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि इसका रिवाइज्ड एमओयू तैयार करके भेजा गया है तथा डिजायन और एस्टीमेट के लिए कंसलटैंट हायर किया है।
[@ छात्राओं ने गलियों में दौड़ाकर बुजुर्ग को पीटा ]

यह भी पढ़े

Web Title-The citys development plans will now faster
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the citys development plans will now faster, gurgaon news, gurgaon news in hindi, gurgaon crime news, gurgaon political news, gurgaon business news, गुडगाँव खबर, गुडगाँव हिंदी न्यूज़, गुडगाँव हिंदी समाचार, हरियाणा ताजा समाचार, हरियाणा न्यूज़, गुडगाँव न्यूज़, गुडगाँव आज की खबर, गुडगाँव टुडे न्यूज़, गुडगाँव पब्लिक पोल, गुडगाँव ताजा समाचार, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved