• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

1600 करोड़ की जमीन सौ करोड़ में बिल्डरों को दिलाने का आरोप

The charge of providing land to builders in million billion - Gurugram News in Hindi

गुडग़ांव । हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार पर तीन गांवों की बेशकीमती जमीन को कौडिय़ों के भाव बिल्डरों को देने का आरोप है। आरोप है कि हुड्डा सरकार ने बिल्लडरों को लाभ पहुंचाने के लिए 1600 करोड़ रुपये की जमीन महज 100 करोड़ में ही बिल्लडरों से खरीदवाने में मदद की। जिससे लगभग 500 किसानों की पुस्तौनी जमीन एक झटके में बिल्डरों ने ले ली।

मानेसर के पूर्व सरपंच ओम प्रकाश यादव और रामपुर निवासी नरेश राम की शिकायत पर मानेसर थाना पुलिस ने 12 अगस्त को केस दर्ज कराया था।आरोप है कि किसानों के साथ हुए साजिश कर करोड़ों की जमीन को कौडिय़ों के भाव बिल्डरों को दिया गया। ओम प्रकाश ने कहा कि उनकी शिकायत में दम है तभी देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई को सरकार ने जांच के लिए दिया है। उन्होंने कहा कि अब एजेंसी की जांच में पूरा मामला सामने आ जाएगा। यादव के अनुसार मानेसर और उसके आसपास के गांवों की करीब 400 एकड़ जमीन किसानों को अधिग्रहण का डरा दिखाकर एक साजिश के तहत बिल्डरों को दे दी गई थी।
उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के अधिकारियों और बिल्डरों के बीच गठजोड़ था। जिसके चलते मानेसरए नौरंगपुर और नखड़ौला गांव के किसानों की करीब 400 एकड़ बेशकीमती जमीन को औने.पौने दामों पर खरीद लिया गया। उस समय इस करीब 400 एकड़ जमीन की कीमत चार करोड़ रुपये प्रति एकड़ थी और इसकी मार्किट वेल्यू 1500 से 1600 करोड़ रुपये बनती थी। इसे बिल्डरों ने किसानों से सिर्फ 100 करोड़ रुपये में ही खरीद लिया। सीबीआई प्रवक्ता आर के गौड़ के अनुसार गुडग़ांव में किसानों से जमीनो की खरीद फरोख्त में बरती गयी अनियमितताओं के संदर्भ में की जा रही जांच के अन्तर्गत सीबीआई द्वारा गुडग़ांवए दिल्ली, रोहतक, चंडीगढ़ और पंचकुला में कुल 20 स्थानो पर छापेमारी की कारवायी की है। गुडग़ांव में एक बिल्डर के यहां छापेमारी की गई।

यह भी पढ़े

Web Title-The charge of providing land to builders in million billion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: charge, land, builder, million, billion, gurgaon, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved