• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तेलंगाना CM ने सरकारी कोष से तिरुपति मंदिर में चढ़ाए 5 करोड़ के आभूषण

विजयवाडा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला तिरुपति मंदिर में करीब 19 किलोग्राम सोने के आभूषण चढ़ाए, जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपये है। उन्होंने यह चढ़ावा पृथक तेलंगाना राज्य बनने की खुशी में किया है। राव मंगलवार रात अपने परिजनों और मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों के साथ विशेष विमान से तिरुपति पहुंचे और बुधवार सुबह मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर यह जूलरी भगवान वेंकटेश्वर पर चढ़ाई। इसके बाद उन्होंने मंदिर के कार्यकारी अधिकारी डी संबाशिव राज को स्वर्ण गुलदस्ता, शालीग्राम हारम और कई लडिय़ों वाली कण्ठी माखरा कंठभरणम दिए। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, मंदिर में चढ़ाए स्वर्ण आभूषण सरकारी कोष से बनवाए गए हैं।
सूत्रों के मुताबिक, देश की आजादी के बाद, 2000 वर्ष पुराने और दुनिया के सबसे समृद्ध मंदिर में किसी राज्य सरकार द्वारा दिया गया यह पहला इतना बड़ा दान है। मुख्यमंत्री बनने के बाद के चंद्रशेखर राव पहली बार तिरुमाला मंदिर आए थे। राव के साथ इस पूजा में उनके परिवार के लोग और कैबिनेट के मंत्री भी उपस्थित थे। तेलंगाना सरकार के सलाहकार केवी रमानाचारी ने कहा, ‘तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने पृथक तेलंगाना के लिए मन्नत मांगी थी इसीलिए अलग राज्य बनने के बाद उन्होंने भगवान वेंकटेश्वर पर यह चढ़ावा चढ़ाया है।। राव के इस चढ़ावे में लगभग 3.7 करोड़ रुपये की कीमत का 14.20 किलोग्राम का सालिग्राम नेकलेस और 1.2 करोड़ का 4.65 किलोग्राम का कांटा अभ्रनम शामिल है। भगवान वेंकटेश्वर पर इस पांच करोड़ के चढ़ावे के अलावा राव ने अन्य देवताओं पर भी कुल 59 लाख रुपये का चढ़ावा चढ़ाया है।

[# खास खबर इम्पैक्ट : बोर्ड ने निरस्त की भूगोल प्रायोगिक परीक्षा, नए सिरे से फिर होगी]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Telangana CM Chandrasekhar Rao offers Rs 5 crore worth jewellery at Tirumala Temple
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: telangana cm, rs 5 crore jewellery, tirumala temple, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, vijayawada news, vijayawada news in hindi, real time vijayawada city news, vijayawada news khas khabar, vijayawada news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved